प्रदेश के कर्मचारियों को दीपावली से पहले मिलेगी सैलरी

भोपाल (dailyhindinews.com)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दीपावली से पहले राज्य कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। शिवराज ने घोषणा की है कि सभी कर्मचारियों को दीपावली के पूर्व वेतन दिया जाएगा। चौहान ने अपने ट्वीट में इस बात की जानकारी दी।

चौहान ने कहा, ‘दीपावली का पावन पर्व आ रहा है। हमारे सभी कर्मचारी साथी परिवार सहित दीपावली हर्षोल्लास के साथ मनाएं, इसलिए हम इस माह का वेतन दीपावली से पहले देने का आदेश जारी कर रहे हैं। सभी कर्मचारी साथियों को दीपावली की बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं।’

दूसरी ओर दीवाली से दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धनतेरस के पावन पर्व पर मध्यप्रदेश के 4 लाख 51 हजार गरीब परिवारों को वर्चुअल माध्यम से गृह-प्रवेश करायेंगे। शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में बीटीआई मैदान सतना में ‘गृह-प्रवेशम’ का राज्य स्तरीय समारोह 22 अक्टूबर को अपरान्ह 3 बजे से होगा। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में मध्यप्रदेश में अब तक 48 लाख आवास स्वीकृत और 29 लाख आवास पूर्ण हो गये हैं। इन आवासों पर 35 हजार करोड़ से अधिक व्यय हुआ है।

सुप्रीम कोर्ट का पटाखों पर प्रतिबंध का आदेश सिर्फ शहरी इलाकों के लिए है। इसलिए ग्रामीण इलाके पटाखों पर प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। पॉल्युशन कंट्रोल बोर्ड की चीफ केमिस्ट डॉ. राजलक्ष्मी शुक्ला ने बताया कि पूरे प्रदेश में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक सिर्फ रात 8 से 10 बजे के बीच ही पटाखे फोड़े जा सकते हैं। इनमें लड़ी वाले पटाखे, 125 डेसीबल से ज्यादा आवाज वाले, बेरियम सॉल्ट, एंटीमनी, आर्सेनिक, मर्करी, स्ट्राटिशियम क्रोमेट युक्त पटाखे पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021