Azadi ka Amrit Mahotsav शतायु मतदाताओं का सम्मान करेगा राज्य निर्वाचन आयोग

Azadi-Ka-Amrit-Mahotsav-logo

भोपाल (dailyhindinews.com)। Azadi ka Amrit Mahotsav के तहत राज्य निर्वाचन आयोग एक अक्टूबर 2022 को अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर प्रदेश के 100 वर्ष या उससे अधिक उम्र के मतदाताओं को सम्मानित करेगा। आयोग ने पूर्व में जारी दिशा-निर्देशों को संशोधित करते हुये 90 वर्ष की आयुसीमा को बढ़ाकर अब 100 वर्ष कर दिया है।

शतायु मतदाताओं का सम्मान कार्यक्रम मतदान जागरूकता बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा। राज्य निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में प्रदेश के समस्त कलेक्टर्स एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये हैं। निर्देशों के नुसार वरिष्ठ मतदाताओं का सम्मान करने के लिए उनका भौतिक सत्यापन बीएलओ द्वारा राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाईट के माध्यम से किया जाएगा। ऐसे मतदाताओं की जानकारी का भौतिक सत्यापन कर सम्मान एप पर ड्रॉपडाउन के माध्यम से जानकारी सबमिट की जायेगी।

इस संबंध में निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण एवं सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि वे समस्त बी.एल.ओ. से जिनके मतदान केन्द्र में 100 वर्ष या उससे अधिक आयु के मतदाता निवासरत हैं, उनकी जानकारी 9 सितंबर तक फीड कराना सुनिश्चित करेंगे। जिससे वृद्धजनों के सम्मान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को प्रभावी बनाया जा सके।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021