साहब! मायके के मवेशी ससुराल वालों को पसंद नहीं, जब भैंस-बकरी लेकर थाने पहुंची महिला

औरैया: यूपी के औरैया से एक अनोखा मामला सामने आया है। शुक्रवार को एक महिला भैंस और बकरी लेकर थाने पहुंच गई। उसने थाने परिसर में ही भैंस और बकरी को बांध दिया। यह नजारा देखकर पुलिस कर्मी हैरान रह गए। महिला ने रोते हुए पुलिस को बताया कि साहब मायके से दहेज में भैंस और बकरी मिली थीं। अब ससुराल वालों को भैंस और बकरी पसंद नहीं आ रहे हैं। ससुराल वाले आए दिन भैंस को और मुझे पीटते हैं। मारपीट कर मुझे और जानवरों के साथ घर से निकाल दिया है।

औरैया जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के बड़ी माता मंदिर के रहने वाली महिला की शादी 10 साल पहले शंकर प्रसाद से हुई थी। महिला अपने मायके से भैंस और बकरी लेकर आई थी। महिला शुक्रवार को भैंस और बकरी लेकर थाने पहुंची।

जानवरों को थाने में बांध दिया

महिला पुलिस कर्मियों से कहने लगी साहब मुझे और मेरी भैंस-बकरी को घर से मारपीट कर के निकाल दिया गया है। साहब हमारी मदद करिए, यह कहते हुए उसने जानवरों को थाने में बांध दिया। महिला का कहना है कि पति शराब के नशे में धुत रहता है।

‘मेरी भैंस को लाठी-डंडों से पीटते हैं’

भैंस और बकरी के साथ थाने पहुंची महिला की हरकत देखकर पुलिसकर्मी भी अपनी हंसी नहीं रोक नहीं पाए। महिला का कहना है कि मेरे दो देवरानी रेखा और छोटी बिट्टी हैं। जानवरों को खूंटे में बांधने को लेकर मुझसे झगड़ा करती हैं। मेरी भैंस को लाठी-डंडों से पीटते हैं। जब मैंने इसका विरोध किया, तो ससुराल वालों ने मुझे भी पीटकर जानवरों के साथ घर से बाहर निकाल दिया है। पुलिस कर्मियों ने महिला की पूरी बात सुनी और न्याय दिलाने का भरोसा दिया।

जांच कर की जाएगी कार्रवाई


डिप्टी एसपी प्रदीप कुमार के मुताबिक एक महिला मवेशियों के साथ कोतवाली पहुंची थी। उसने तहरीर देकर शिकायत की है। उसके आरोपों की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।