सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ गिरफ्तार, कैलिफोर्निया से पकड़ा गया

चंडीगढ़: पंजाबी सिंगर मामले में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। भारत की खुफिया एजेंसियों के सूत्रों मुताबिक हत्याकांड के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों के अनुसार गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया से गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों की मानें तो गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में 20 नवंबर या उससे पहले डिटेन कर लिया गया है। हालांकि, गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी भारत सरकार को नहीं मिली है। गैंगस्टर गोल्डी बराड़ लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है। गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला के प‍िता बलकौर सिंह ने गुरुवार को केंद्र सरकार से मांग की कि उनके बेटे की हत्या के षड्यंत्रकारी की गिरफ्तारी में मदद करने वाली कोई सूचना देने वाले को दो करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की जाए। बलकौर सिंह ने कहा था कि अगर सरकार ज्यादा रकम देने में असमर्थ है तो वह अपनी जेब से इनाम देने को भी तैयार हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि मैं वादा करता हूं कि अगर वह (सरकार) इतनी राशि नहीं दे सकती है, तो मैं अपनी जेब से पैसे दूंगा, भले ही मुझे अपनी जमीन बेचनी पड़े।

गोल्डी बराड़ के खिलाफ पिछले दिनों इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। बता दें कि गोल्डी बराड़ ने कनाडा में बैठकर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी. इस मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से भी पूछताछ की जा रही है। गोल्डी बराड़ लॉरेंस बिश्नोई के करीबियों में से है। दोनों कॉलेज के समय से ही साथ में हैं। गोल्डी बराड़ पर हत्या, हत्या की कोशिश, आपराधिक साजिश रचने और हथियारों की तस्करी करने का आरोप है।

मानसा में गोली मारकर की गई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्यासिद्धू मूसेवाला की इसी साल 29 मई को मानसा के गांव जवाहरके में हत्या कर दी गई थी। जिस समय यह हत्याकांड हुआ, मूसेवाला अपनी थार जीप में सवार होकर कहीं जा रहे थे। इसी दौरान छह हमलावरों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया और फायरिंग शुरू कर दी। इस मामले में चार शूटर गिरफ्तार हुए हैं, वहीं दो एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं।