वैक्सीन का साइड इफेक्ट या… कांग्रेस ने संसद में उठाया अचानक हो रही मौतों का मुद्दा

नई दिल्ली: देश में अचानक हो रही मौतों की गूंज संसद में सुनाई दी है। देश के उच्च सदन में ने स्वास्थ्य मंत्रालय से इस पर कमेटी बनाने की मांग की और यह पता लगाने को कहा कि मौतों की असली वजह क्या है? उन्होंने कहा कि कोविड का साइड इफेक्ट या वैक्सीनेशन का… इस तरह की चर्चाओं से लोगों में डर पैदा हो गया है। राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने मंगलवार को कहा कि इन दिनों ऐसे वीडियो हमारे सामने आ रहे हैं, जिन्हें देखकर हम सबको एक ऐसी तबाही के बारे में सोचना शुरू करना होगा, जिसपर कोई बात ही नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस उच्च सदन की जिम्मेदारी है कि ऐसे गंभीर विषय पर यहां बात रखी जाए।

इमरान ने कहा कि हम देख रहे हैं कि जिम में वर्कआउट करते हुए लोग गिर रहे हैं और दम तोड़ दे रहे हैं। क्रिकेट खेलते हुए एक बच्चा गिरकर दम तोड़ देता है। डांस करते-करते लोग मर रहे हैं और खुशियां मातम में बदल जा रही हैं। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद ने कहा कि मेरठ में एक 16 साल का बच्चा दोस्तों के साथ सड़क पर चलते-चलते गिरा और दम तोड़ गया। ये विजुअल बहुत डरावने हैं। कोई इस पर बात तक नहीं कर रहा है। कांग्रेस सांसद ने कहा कि मैं हेल्थ पर स्टैंडिंग कमेटी का सदस्य हूं, मैंने वहां भी अपील की है कि इस पर रिसर्च किया जाए कि आखिर कौन सी बीमारी है जिसके चलते लोग लम्हे भर में जान गंवा दे रहे हैं।

इमरान ने कहा, ‘मैं आपके माध्यम से देश को बताना चाहता हूं कि लोगों में डर का माहौल है। कोई इसे कोविड का साइड इफेक्ट कह रहा है, कोई वैक्सीन का। मेरा अनुरोध है कि स्वास्थ्य मंत्रालय तत्काल एक कमेटी गठित करे और जांच करे कि इन मौतों का कारण क्या है।’