Shradha Srinath Birthday Special : फ्लॉप डेब्यू के बाद भी इन 5 फिल्मों से बदल गई श्रद्धा श्रीनाथ की किस्मत

#gallery-1 {
margin: auto;
}
#gallery-1 .gallery-item {
float: left;
margin-top: 10px;
text-align: center;
width: 100%;
}
#gallery-1 img {
border: 2px solid #cfcfcf;
}
#gallery-1 .gallery-caption {
margin-left: 0;
}
/* see gallery_shortcode() in wp-includes/media.php */

आज साउथ इंडियन एक्ट्रेस श्रद्धा श्रीनाथ का जन्मदिन हैं. श्रद्धा आमतौर पर कन्नड़, मलयालम और तमिल फिल्मों में नजर आती हैं. श्रद्धा श्रीनाथ का जन्म जम्मू और कश्मीर के उधमपुर शहर में हुआ था. उनके पिता भारतीय सेना की कुमाऊं रेजीमेंट में अधिकारी थे और उनकी मां एक स्कूल टीचर थीं. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को कुछ बेहतरीन फिल्में दी हैं.

श्रद्धा का कहना है कि वह पूरे भारत में पली-बढ़ी हैं. सिकंदराबाद के आर्मी स्कूल आरके पुरम से 12वीं पास करने के बाद, वह बैंगलोर इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज में कानून की पढ़ाई करने के लिए बैंगलोर चली गईं.

श्रद्धा को एक कन्नड़ फिल्म में महिला प्रधान की भूमिका के लिए ऑडिशन के लिए बुलाया गया था, जिसके लिए उनका सिलेक्शन भी हो गया. हालांकि यह फिल्म चल नहीं पाई. लेकिन उनका परफॉर्मेंस देखने के बाद जउन्हें विनय गोविंद निर्देशित मलयालम फिल्म कोहिनूर में दूसरी महिला प्रधान भूमिका निभाने के लिए बुलाया गया, जो सितंबर 2015 में रिलीज़ हुई, इस प्रकार उन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर शुरुआत की.

उनके करियर की ‘सही मायने’ में शुरुआत मई 2016 में फिल्म ‘यू टर्न’ के साथ हुई, इस फिल्म निर्देशन पवन कुमार ने किया था. श्रद्धा की इस फिल्म का प्रीमियर न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में हुआ था और फिर बाद में भारत और दुनिया भर में शानदार समीक्षाओं के लिए रिलीज़ हुई.

श्रद्धा ने अब प्रदीप वर्मा द्वारा निर्देशित ‘उर्वी’ और सिंपल सुनी द्वारा निर्देशित ऑपरेशन ‘अलुमेलम्मा’ नाम के कन्नड़ फिल्मों की शूटिंग खत्म कर दी हैं.

जर्सी, विक्रम वेधा, मारा, चक्र ये श्रद्धा की कुछ मशहूर फिल्मों के नाम हैं. आज उन्हें एक बेहतरीन अभिनेत्री के तौर पर देखा जाता है.