Women Asia Cup 2022 का सेमीफाइनल लाइन अप तय, जानिए भारत का किससे होगा मुकाबला?

बांग्लादेश में जारी महिला एशिया कप का ग्रुप राउंड खत्म हो चुका है. गुरुवार से टूर्नामेंट का नॉकआउट चरण शुरू होगा. इस बार सात टीमों ने एशिया कप में हिस्सा लिया था जिसमें से टॉप चार टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही. भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका के अलावा सबको हैरान करते हुए थाईलैंड की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है. यह पहला मौका है जब थाईलैंड इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचा है.
अंकतालिका में टॉप रहा भारत
अंकतालिका के लिहाज से भारत करें तो छह मैचों में से पांच जीत के साथ भारतीय टीम 10 अंक लेकर टॉप पर रही. उसे ग्रुप राउंड की इकलौती हार पाकिस्तान के खिलाफ मिली. इतने ही अंकों के साथ लेकिन कम रनरनेट के कारण पाकिस्तान की टीम दूसरे स्थान पर रही. छह मैचों में चार जीत के साथ श्रीलंका तीसरे और छह अंकों के साथ थाईलैंड चौथे स्थान पर रही. बांग्लादेश, यूएई और मलेशिया की टीमें ग्रुप राउंड के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई.
बांग्लादेश के लिए भाग्य बना विलेन
बांग्लादेश की टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के पूरे आसार थे लेकिन भाग्य थाईलैंड के साथ था. बांग्लादेश और यूएई का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. मैच की एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी ऐसे में दोनों टीमों को 1-1 अंक दिया गया. इसी ने सारा खेल बिगाड़ दिया. बांग्लादेश थाइलैंड से दो अंक पीछा थे लेकिन उनका नेट रन रेट काफी बेहतर था. ऐसे में यूएई को हराकर वह आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाता लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. थाईलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ अहम जीत का पूरा फायदा मिला.
सेमीफाइनल का लाइनअप
नियम के मुताबिक सेमीफाइनल में पहले स्थान पर रहने वाली टीम चौथे स्थान की टीम का सामना करेगी वहीं दूसरे स्थान की टीम के सामने तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम होगी. अंकतालिका के अनुसार भारत का सामना थाईलैंड से और पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से होगा. दोनों ही सेमीफाइनल में एक के बाद एक सिलहट के मैदान पर खेले जाएंगे. इसके बाद फाइनल मुकाबला शुक्रवार को सिलहट में ही खेला जाएगा.
सेमीफाइनल का शेड्यूल
13 अक्टूबर – भारत बना थाईलैंड – पहला सेमीफाइनल – सिलहट – सुबह साढ़े 8 बजे
13 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम श्रीलंका – दूसरा सेमीफाइनल – सिलहट – दोहपर एक बजे