ऋषभ पंत का रुड़की में आलीशान घर देखिए, जहां गेट के ठीक सामने रेलवे ने लगाए पिलर… करोड़ों में है कीमत

रुड़कीः उत्तराखंड के रुड़की में भारतीय क्रिकटर ऋषभ पंत का शानदार घर है, जिसके सामने रेलवे के अधिकारियों ने पिलर गाड़ दिए हैं। रेलवे का कहना है कि यह जमीन उनकी है, जहां पर पंत के परिवार ने अतिक्रमण कर रखा था। रेलवे ने अपनी सीमा निर्धारित करने के लिए ये पिलर गाड़े हैं। बीते दिनों यह खबर सामने आई तो लोग क्रिकेटर के समर्थन में आ गए। समर्थन करने वाले लोगों का कहना है कि 65-70 साल से लोग वहां रह रहे हैं और उस इलाके में सैकड़ों लोगों के घर हैं। ऐसे में ऋषभ पंत के घर के सामने पिलर गाड़ देना देश के लिए खेलने वाले एक खिलाड़ी का अपमान करना है। हालांकि, रेलवे अपने फैसले पर अड़ा हुआ है और पिलर हटाने के मूड में नहीं है।

कहां है ?
अंतररष्ट्रीय क्रिकेटर ऋषभ पंत के दो घर हैं, जिनमें से एक रुड़की में है और दूसरा घर दिल्ली में है। रुड़की वाले घर पर ही पंत अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनके दोमंजिला घर के साथ एक स्कूल भी चलता है, जो उनके पिता राजेंद्र पंत ने शुरू किया था। साल 2017 में उनके निधन के बाद अब स्कूल को उनकी मां चलाती हैं। दिल्ली वाले घर की बजाय पंत अपनी मां और बहन के साथ रुड़की वाले घर पर ही रहते हैं। वह यहां अक्सर आते रहते हैं और काफी दिनों तक रुकते हैं।

पंत के घर के मेन गेट के बाद थोड़ी सी जगह पर पत्थर के बड़े-बडे़ पाट लगाकर बागबानी भी की गई है। बड़े-बड़े गमले में कुछ पौधे लगाए गए हैं। इसी एरिया पर रेलवे ने अपने पिलर गाड़े हैं और इसे अतिक्रमण का हिस्सा बताया है।

पंत के घर की क्या है कीमत?
पंत के इस घर की कीमत 60 लाख से एक करोड़ रुपये के बीच बताई जाती है। रुड़की जिले के टंडेरा इलाके में स्थित इस घर के सामने रेलवे ट्रैक भी है। पास ही में टंडेरा रेलवे स्टेशन भी है। हाल ही में पंत को पुष्कर धामी सरकार ने उत्तराखंड का ब्रैंड अम्बेस्डर बनाया था। इसके कुछ ही दिन बाद पंत के घर के सामने रेलवे ने पिलर गाड़ दिए।