सात्विक-चिराग की जोड़ी डेनमार्क ओपन से बाहर, सेन क्वार्टर फाइनल में

सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष बैडमिंटन जोड़ी डेनमार्क ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को यहां आरोन चिया और वूई यिक सोह की चौथी वरीयता प्राप्त मलेशियाई जोड़ी के खिलाफ सीधे गेम में हारने के बाद प्रतियोगिता से बाहर हो गयी।
भारतीय जोड़ी ने दोनों गेम में कड़ा संघर्ष किया लेकिन मलेशिया की जोड़ी के खिलाफ 16-21, 19-21 से हार टाल ना सके।
इससे पहले  गुरुवार रात को राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन ने हमवतन एच एस प्रणय को सीधे गेम में हराकर डेनमार्क ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।
विश्व चैम्पियनशिप 2021 के कांस्य पदक विजेता सेन ने दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय को 21 . 9, 21 . 18 से हराया। अब उनका सामना जापान के कोडाइ नाराओका से होगा।
इस मैच से पहले प्रणय और सेन का एक दूसरे के खिलाफ जीत हार का रिकॉर्ड 2 . 2 का था लेकिन सेन ने इस मैच की शुरुआत से ही प्रणय को दबाव में ला दिया।
दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी सेन ने 5 . 1 से बढत बना ली जो जल्दी ही 11 . 3 की हो गई। पहला गेम सेन ने आसानी से जीता। दूसरे गेम में प्रणय ने वापसी की कोशिश की लेकिन ब्रेक के बाद सेन ने उनकी हर कोशिश को नाकाम करते हुए जीत दर्ज की।