Satwik-Chirag की निगाहें एक और खिताब पर, सिंधू और श्रीकांत भी फॉर्म में लौटना चाहेंगे

हाल में स्विस ओपन युगल चैम्पियन बनी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी मंगलवार से यहां शुरू होने वाले मैड्रिड स्पेन मास्टर्स में इसी लय को जारी रखना चाहेगी जबकि पीवी सिंधू और किदाम्बी श्रीकांत भी फॉर्म में लौटने की उम्मीद लगाये होंगे।
सात्विक और चिराग ने रविवार को चीन के रेन जियांग यु और टान कियांग को फाइनल में 21-19 24-22 से हराकर भारत के लिए इस सत्र का पहला खिताब जीता था।
अब 2022 विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता और दुनिया की छठे नंबर की भारतीय जोड़ी एक और सुपर 300 खिताब अपने नाम करना चाहेंगी जिसमें वे अपने अभियान की शुरूआत जापान के अयातो एंडो और युता ताकेई के खिलाफ करेंगे।
बासेल में एकल सितारों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था जिसमें सिंधू चोट के कारण लंबे समय के ब्रेक के बाद वापसी में जूझती नजर आयीं और श्रीकांत भी लय में नहीं आ सके।
दूसरी वरीय सिंधू 2023 में पिछले कुछ टूर्नामेंट में दूसरे दौर की बाधा पार नहीं कर सकी हैं, वह अपने अभियान की शुरूआत एक क्वालीफायर के खिलाफ करेंगी और उम्मीद लगाये होंगी कि ड्रा में आगे तक पहुंचे।
पुरुष एकल में पूर्व नंबर एक श्रीकांत को पांचवीं वरीयता मिली है, वह पहले मुकाबले में थाईलैंड के सितहीकोम थामासिन के सामने होंगे जबकि राष्ट्रीय चैम्पियन मिथुन मंजूनाथ की भिड़ंत मलेशिया के एनजी जे योंग से होगी।
समीर वर्मा और बी साई प्रणीत का सामना पहले दौर में क्रमश: आयरलैंड के एनहाट एनगुएन और नीदरलैंड के मार्क कालजोऊ से होगा।
महिला एकल में मालविका बंसोद का अभियान डेनमार्क की जूली डावाल जैकबसेन के खिलाफ आरंभ होगा जबकि आकर्षि कश्यप कनाडा की मिचेले ली के सामने होंगी। वहीं साइना नेहवाल पहले दौर में तीसरी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरूंगफान से भिड़ेंगी।
एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की उभरती हुई पुरूष युगल जोड़ी स्कॉटलैंड के क्रिस्टोफर ग्रिमले और मैथ्यूज ग्रिमले से भिड़ेगी जबकि कृष्णा प्रसाद गारागा और विष्णुवर्धन गौड़ पांजाला का सामना एक क्वालीफायर से होगा।