रोहित शर्मा का मिशन T20 WC शुरू, पाकिस्तान को पीटने के लिए वाका में प्लान तैयार

टीम इंडिया का बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही मिशन टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो गया. 23 अक्टूबर को रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी और इस हाईवोल्टेज मुकाबले का प्लान वाका में तैयार हुआ. दरअसल वाका के मैदान पर टीम इंडिया ने अपने पहले अभ्यास सेशन में हिस्सा लिया. जहां खिलाड़ियों ने हल्की फुल्की ट्रेनिंग की. स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई ने वर्ल्ड कप में भारत के पहले मैच से पहले टीम की तैयारियों पर बात की.
देसाई ने कहा कि भारत को बड़े टूर्नामेंट में अक्सर सीधे खेलना पड़ता है, मगर टी20 वर्ल्ड कप से पहले कंडीशनिंग कैंप से खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के हालात में खुद को ढालने में काफी मदद मिलेगी. टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर उतरने से पहले दो अभ्यास मैच खेलने हैं.

#TeamIndia had a light training session yesterday at the WACA. Our strength and conditioning coach, Soham Desai gives us a lowdown on the preparations ahead of the @T20WorldCup pic.twitter.com/oH1vuywqKW
— BCCI (@BCCI) October 8, 2022

ब्रिस्बेन में 2 वॉर्म अप खेलेगी टीम इंडिया
इससे पहले टीम इंडिया ने बीते दिन पहले अभ्यास सेशन में हिस्सा लिया. टीम इंडिया वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ ब्रिस्बेन में 2 वार्म अप मैच भी खेलेगी. पहले अभ्यास सेशन के दौरान देसाई ने कहा कि आने वाले 8 दिन काफी अहम हैं.
फिटनेस और स्किल्स पर किया जाएगा काम
सोहन देसाई ने कैंप के लिए मैनेजमेंट और बीसीसीआई का शुक्रिया अदा भी किया, क्योंकि टीम इंडिया को अक्सर सीधे टूर्नामेंट में खेलना पड़ता था. देसाई ने कहा कि आने वाले 8 दिन फिटनेस और स्किल्स पर काम किया जाएगा, ताकि पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में भारत के अभियान शुरू करने से पहले टीम पूरी तरह तैयार रहे.
ऑस्ट्रेलिया के बारे में मिलेगी जानकारी
इस कैंप बारे में पर्थ रवाना होने से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि इसका मकसद ऑस्ट्रेलियाई पिचों की गति और उछाल से बारे में जानकारी होना है, क्योंकि ज्यादातर खिलाड़ियों के पास यहां खेलने का अनुभव नहीं है. वहीं देसाई का कहाना है कि इस कैंप से खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियाई की पिचों के अनुकूल ढलने में मदद मिलेगी.