देवी-देवताओं का सम्मान, लोगों से हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं… केजरीवाल के मंत्री का यू टर्न

दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के हिंदू देवी देवताओं पर दिए गए बयान के बाद AAP की काफी किरकिरी हो रही है. सीएम केजरीवाल ने नाराजगी जताने के बाद उनके मंत्री राजेंद्र गौतम ने माफी मांगी है. AAP नेता और अरविन्द केजरीवाल सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि आज मीडिया में मैंने देखा कि बीजेपी मेरे बारे में कुछ अफ़वाह फैला रही है. इन अफ़वाहों से आहत हुए लोगों से मैं हाथ जोड़कर माफ़ी मांगता हूं. बता दें कि उनकी मौजूदगी में हुए एक कार्यक्रम में हिन्दू देवी देवताओं की पूजा और उन्हें न मानने के संबंध में मंत्री का बयान सामने आया था.
राजेन्द्र पाल गौतम ने एक बयान जारी कर उनके वायरल वीडियो और बीजेपी नेताओं के आरोपों का खंडन किया है. गौतम की ओर जारी अधिकारिक बयान में कहा गया है कि मीडिया में जो भी खबरें चल रही हैं उससे साफ पता चलता है कि कि बीजेपी उनके बारे में कुछ अफ़वाह फैला रही है.
सभी देवी देवताओं का है सम्मान
मैं एक बहुत धार्मिक व्यक्ति हूं. मैं व्यक्तिगत रूप से सभी देवी देवताओं का सम्मान करता हूं और कभी सपने में भी नहीं सोच सकता कि अपने किसी कर्म या वचन से देवी देवताओं का अपमान करूं. मैंने किसी के भी आस्था के प्रति कोई भी शब्द नहीं बोला मैं सबकी आस्था की इज्जत करता हूं. मैंने तो अपने भाषण में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोज़गार, महंगाई और सामाजिक समानता पर अपनी बात रखी. लेकिन फिर बीजेपी वाले मेरे बारे में ग़लत अफ़वाह फैला रहे हैं. मैं बीजेपी वालों की इस हरकत से बहुत आहत हूं. और उन सभी लोगों से हाथ जोड़कर माफ़ी मांगता हूं, जिनको बीजेपी के इस दुष्प्रचार के कारण किसी भी प्रकार से पीड़ा पहुंची है.
क्या है पूरा मामला?
5 अक्टूबर को समाज कल्याण मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम बौध धर्म के एक कार्यक्रम में गए हुए थे जहां का वीडियो वायरल हो रहा है, वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मंत्री की मौजूदगी में लोगों को शपथ दिलाई गई कि वो हिंदू देवी-देवताओं की पूजा नहीं करेंगे और न ही उन्हें ईश्वर मानेंगे, बौद्ध धर्म का. यह कार्यक्रम विजयादशमी पर करोलबाग के रानी झांसी रोड स्थित अम्बेडकर भवन में हुआ था. जिसपर BJP के नेता कुलजीत सिंह चहल ने ट्वीट किया और अरविन्द केजरीवाल से पुछा कि हिंदू धर्म से इतना नफरत क्यों ?. अब मामले को लेकर भाजपा मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम और आप पार्टी पर हमलावर है.