राजसमंद पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान बस से 71 लाख 80 हजार रुपये बरामद किए

राजसमंद: Rajasthan के राजसमंद जिले की देलवाड़ा Police ने नाकाबंदी के दौरान एक बस से 71 लाख 80 हजार रुपये बरामद किए हैं. Police ने इस मामले में एक युवक को भी हिरासत में लिया है.
Police अधीक्षक मनीष त्रिपाठी के निर्देश पर आगामी Lok Sabha चुनाव को लेकर जिले में अवैध गतिविधियों की रोकथाम के लिए देलवाड़ा Police की टीम ने नेगड़िया टोल नाके पर नाकाबंदी की थी. Wednesday रात को करीब 10 बजे Police ने Bhilwara से Ahmedabad जा रही एक बस की तलाशी ली.
तलाशी के दौरान एक बैग संदिग्ध अवस्था में मिला, जिसका कोई मालिक नहीं था. Police ने ड्राइवर-कंडक्टर से बैग के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि बैग बस में बैठे एक युवक संजय सैन (20) का है.
संजय से बैग के बारे में पूछताछ करने पर वह संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं दे पाया. Police ने बैग को खोल कर देखा तो उसमें 71 लाख 80 हजार रुपये मिले. युवक ने बताया कि वह यह रुपया जमीन की रजिस्ट्री कराने के लिए लेकर जा रहा है, लेकिन उसके पास इतनी बड़ी मात्रा में नकदी का प्रमाण नहीं मिला.
Police ने रुपये का बैग देलवाड़ा Police थाने पहुंचाया और युवक को हिरासत में लिया. राशि 10 लाख रुपये से अधिक होने के कारण Police ने इनकम टैक्स Udaipur की टीम को मौके पर बुलाया.
बैग में रखे सभी नोट 500-500 रुपये के थे. Police की इस कार्रवाई में थाना इंचार्ज कमलेंद्र सिंह सोलंकी, हेड कॉन्स्टेबल संदीप चौधरी, कृष्ण कुमार, कॉन्स्टेबल तेजपाल सिंह, नवीन और एफएसटी टीम से शंकर शर्मा मौजूद रहे.