Rajasthan Congress Crisis: ‘सत्‍यमेव जयते, नये युग की तैयारी’, सचिन पायलट के समर्थन में पोस्‍टर

नई दिल्‍ली (dailyhindinews.com)। Rajasthan Congress Crisis : राजस्‍थान में कांग्रेस की मुश्‍किलें कम नहीं हो रहीं हैं. प्रदेश के अगले मुख्‍यमंत्री को लेकर घमासान जारी है. इस बीच कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री की अनुमति से रखी गयी थी. जो विधायक नहीं आए उनसे वन टू वन बात सुनने के लिए हम यहां आए हैं. कोई भी बात हो आप हमें कहें. कोई फैसला नहीं हो रहा है. जो आप कहेंगे वो बात हम दिल्ली जाकर कांग्रेस अध्यक्ष को बताएंगे. इधर जोधपुर में कई जगह कांग्रेस नेता सचिन पायलट के समर्थन में पोस्‍टर लगाये गये हैं. इस पोस्‍टर पर लिखा हुआ है- ‘सत्‍यमेव जयते नये युग की तैयारी’

Rajasthan Congress Crisis पर भाजपा की प्रतिक्रिया

मामले पर भाजपा की प्रतिक्रिया सामने आयी है. राजस्थान राजनीतिक संकट पर राज्य में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि इससे पहले भी वे(विधायक) 50 दिन बाड़े में बंद रहे हैं. मुख्यमंत्री(बनने) के लिए जो महत्वाकांक्षा रही, उससे कांग्रेस बेनकाब हुई है. अशोक गहलोत ने ऐसी सरकार छोड़ी है जिसे देवता भी ऐसी परिस्थितियों को बदल नहीं पाएंगे.

गतिरोध दूर करने की कोशिश में जुटे कांग्रेस नेता

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के वफादार कई विधायकों द्वारा विधायक दल की बैठक से पहले अपने इस्‍तीफे बीती रात विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. सी पी जोशी को सौंपे जाने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता राज्य में गतिरोध को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं. कांग्रेस पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन जयपुर पहुंचे थे लेकिन समस्‍या का सामाधान नहीं निकल पाया. गहलोत के वफादार माने जाने वाले विधायक राज्‍य में सचिन पायलट को अगला मुख्‍यमंत्री बनाए जाने की अटकलों से नाराज हैं.

कांग्रेस विधायक दल में क्‍या हुआ

यहां चर्चा कर दें कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक रविवार रात मुख्‍यमंत्री निवास में होनी थी, लेकिन इससे पहले ही गहलोत के वफादार माने जाने वाले विधायक संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल के बंगले पर बैठक करने के बाद जोशी के आवास पर पहुंचे और अपने इस्‍तीफे उन्‍हें सौंप दिये. वहीं, खड़गे, माकन, गहलोत, कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्‍यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व उपमुख्‍यमंत्री पायलट एवं कुछ अन्य विधायक देर रात तक मुख्‍यमंत्री आवास में इंतजार करते रहे और बाकी विधायकों के नहीं आने से विधायक दल की बैठक अंतत: नहीं हो सकी.

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021