राहुल गांधी आज मप्र के चुनावी दौरे पर, मंडला और शहडोल में जनसभा

Bhopal , 08 अप्रैल . Lok Sabha चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज (Monday ) मध्य प्रदेश के प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान वह मंडला Lok Sabha सीट के अंतर्गत सिवनी जिले के धनोरा तथा शहडोल में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. मंडला से कांग्रेस ने विधायक ओमकार सिंह मरकाम और शहडोल से विधायक फुंदेलाल सिंह मार्कों को उम्मीदवार बनाया है.
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के अनुसार, राहुल गांधी दोपहर दो बजे सिवनी जिले के ग्राम धनोरा पहुंचेंगे, जहां कांग्रेस उम्मीदवार ओमकार सिंह मरकाम के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद राहुल गांधी शाम को शहडोल पहुंचेंगे. वे यहां पार्टी प्रत्याशी फुंदेलाल सिंह मार्कों के समर्थन में बाणगंगा मेला ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे. राहुल के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी भी जनसभाओं में मौजूद रहेंगे.
गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए मप्र के Assembly Elections में आदिवासी सीटों पर कांग्रेस की स्थिति अन्य सीटों की तुलना में अच्छी रही है. एसटी के लिए आरक्षित 47 सीटों में कांग्रेस 22 सीटों पर जीती थी. ऐसे में Lok Sabha चुनाव में भी पार्टी को आदिवासी बहुल सीटों से उम्मीद है. उक्त दोनों सीटें पहले चरण के चुनाव में शामिल हैं, जहां 19 अप्रैल को मतदान होना है. Assembly Elections के दौरान भी राहुल गांधी शहडोल जिले में चुनाव प्रचार के लिए आए थे.
/नेहा/मयंक