राहुल गांधी ने उज्जैन की बेटियों को कराई हेलीकॉप्टर की सैर… निभाया वादा

नफरत छोड़ो भारत जोड़ो का संदेश लेकर कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हुए हैं. इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी न सिर्फ आम व खास सभी लोगों से पूरी आत्मीयता के साथ मिल रहे हैं बल्कि उनकी हर समस्या से भी रूबरू हो रहे हैं. 29 नवंबर 2022 को राहुल गांधी की यह यात्रा उज्जैन भी आई थी जहां पर बड़नगर जिले के ग्राम खरसोद खुर्द स्थित श्रीराम कान्वेंट हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने पंखिड़ा ओ पंखिड़ा….पर राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ पारंपरिक नृत्य कर इंदौर रोड स्थित यथार्थ स्कूल में राहुल गांधी के साथ कुछ देर चर्चा भी की थी.
इस चर्चा के दौरान ही राहुल गांधी ने जाना था कि देश का आने वाला भविष्य यह बच्चे आईएएस, आईपीएस, इंजीनियर और आर्मी में जाने की इच्छा रखने के साथ ही हवाई यात्रा करने की भी इच्छा रखते हैं. उस समय राहुल गांधी ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से इन बच्चों की इच्छाएं पूरी करवाने की बात कही थी. जिसके बाद ही डॉक्टर बनने की चाहत रखने वाले बच्चों को इंदौर के राजश्री अपोलो में सर्जरी करना बताई गई. इंजीनियर बनने की चाहत रखने वाले बच्चों को उज्जैन के उद्योगपुरी स्थित फैक्ट्री मे भ्रमण करवाया गया और आर्मी में जाने वाले बच्चों को राऊ मे स्थित एमराल्ड हाइट्स स्कूल में ले जाकर शूटिंग भी करवाई गई थी.

उज्जैन की बेटियो से @RahulGandhi ने निभाया वादा
राजस्थान बुलाकर करवाई हेलीकॉप्टर की सैर#BharatJodoYatra @bharatjodo @digvijaya_28 @OfficeOfKNath@OfficeOfMLA214 pic.twitter.com/fbeIiKTJIG
— Ravi Sen (@ravisen0734) December 9, 2022

राहुल गांधी ने तीन छात्राओं को कराई हेलिकॉप्टर से हवाई यात्रा
लेकिन इन बच्चो में तीन छात्राएं ऐसी भी थी जिन्हें पायलट बनना था. जिनसे राहुल गांधी ने वादा किया था कि वह जल्द उन्हे हवाई यात्रा करवाएंगे. स्कूल के संचालक मोहन सिंह पलदुना ने जानकारी देते हुए बताया कि इन तीनों छात्रों से किया गया वादा राहुल गांधी ने निभाया और 10 दिनों बाद ही कक्षा 11वीं में पढ़ने वाली अंतिम बाला पंवार, शीतल पाटीदार और कक्षा 10वीं में पढ़ने वाली गिरजा परमार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ही राहुल गांधी ने राजस्थान के गुडली में बनाए गए हेलिपैड पर बुलाया और उन्हे 20 मिनट तक हेलिकॉप्टर से हवाई यात्रा करवाई.
राहुल और हेलिकॉप्टर के पायलट ने 10 मिनट तक छात्राओ को हेलिकॉप्टर की तकनीकी जानकारियां दीं. तीनो बेटियों के साथ राहुल गांधी ने फोटो खिंचवाए. तीनों छात्राएं जब हेलिकाप्टर से उतरीं तो राहुल ने उनको चॉकलेट भी दी.
छात्राएं बोलीं – वह क्षण हमारे लिए अकल्पनीय और अविस्मरणीय
राहुल गांधी के साथ हवाई यात्रा करने वाली 11वीं क्लास की शीतल पाटीदार, अंतिमा पंवार और 10वीं की स्टूडेंट गिरजा पंवार ने बताया कि यह हमारे लिए सपना पूरा होने जैसा है. उनका कहना था कि पहली बार हेलिकॉप्टर में बैठे और वह भी राहुल गांधी के साथ, यह क्षण हमारे लिए अकल्पनीय था और अविस्मरणीय रहेगा. यात्रा के दौरान हम सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से राहुल गांधी से जुड़े थे. उन्होंने भरोसा दिलाया था कि लगन और मेहनत से लक्ष्य की ओर बढ़ो तो हवाई यात्रा करने का सपना जरूर पूरा होगा.
हवाई यात्रा के दौरान राहुल ने हमसे कहा कि देश भर की यात्रा के दौरान वे बच्चों से मिले हैं. सभी बच्चों ने बड़े पदों पर जाने की इच्छा जताई है. उन्होंने कहा कि बच्चे जो भी करें, वह मन से करें, जो ज्यादा पसंद हो, उसको दिल से करते हुए अपना करियर बनाएं. छात्राओं ने बताया कि राहुल गांधी ने हमसे कहा कि परिवार या समाज के दबाव में आकर करियर नहीं चुनें, अपनी पसंद का करियर ही चुनें.