Queen Elizabeth ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ का 96 साल की उम्र में निधन

queen-elizabeth

नई दिल्‍ली (dailyhindinews.com)। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) का 96 साल की उम्र में निधन हो गया है. वह पिछले काफी समय से बीमार चल रही थीं। डॉक्टरों ने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई थी और उन्हें डॉक्टरों की देखरेख में रहने की सलाह दी गई थी!

इसके बाद अब शाही परिवार की तरफ जानकारी दी गई है कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का गुरुवार दोपहर निधन हो गया। महारानी एलिजाबेथ द्विती स्टॉकलैंड के Balmoral Castle में थी। यहीं पर उनका निधन हुआ। अब शाही परिवार भी स्काटलैंड पहुंच गया है।

इससे पहले बकिंघम पैलेस ने गुरुवार को बयान जारी कर बताया था कि उनकी हालत नाजुक है और वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं। इसी के साथ पैलेस ने ये भी बताया था कि महारानी बाल्मोरल में हैं और उनके बेटे प्रिंस चार्ल्स और पोते प्रिंस विलियम वहां के लिए रवाना हो गए।

बता दें, इसी साल जून में ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) के शासन के 70 साल पूरे हुए थे। इस मौके पर चार-दिवसीय प्लैटिनम जुबली समारोह आयोजित किया गया था।

इस समारोह के तीसरे दिन बकिंघम पैलेस के सामने एक विशेष संगीत कार्यक्रम में प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) और उनके बेटे प्रिंस विलियम ने महारानी को सम्मानित किया था. इस दौरान खुले में आयोजित पार्टी एट द पैलेस समारोह में करीब 22,000 लोग एकत्र हुए, जिनके सामने डायना रॉस, रॉक बैंड क्वीन, डुरान डुरान, एलिसिया कीज और अन्य कलाकारों ने प्रस्तुति दी।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021