दिमाग से ऊपर एक्स्ट्रा दिमाग लगाया… अश्विन के फैन हो गए कोहली, आखिरी गेंद की कहानी विराट की जुबानी

मेलबर्न: भारत को पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच की आखिरी गेंद पर जीत के लिए दो रन चाहिए थे। दिनेश कार्तिक के आउट होने के बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरे रविचंद्रन अश्विन। उन्हें भले ही जीत का क्रेडिट नहीं मिल रहा लेकिन उनकी सूझबूझ भारत के जीत की बड़ी वजह है। नवाज ने आखिरी लेग स्टंप के बाहर फेंकी। अश्विन उसकी लाइन से हट गए और वह वाइड हो गई। इसके बाद दूसरे छोर पर खड़े विराट कोहली भी उनके फैन हो गए।

दिमाग के ऊपर एक्स्ट्रा दिमाग लगाया

विराट ने मैच के बाद कहा- जब आपको 15-16 का रन रेट चाहिए और फिर दो गेंद पर दो रन आ जाए तो लोग एक्साइटेड हो जाते हैं कि बन गया। फिर डीके रन आउट हो गए या स्टंपिंग जो भी आप कहें। फिर मैंने अश्विन को बोला कि कवर्स के ऊपर मारने के देखना। लेकिन ऐश ने अपने दिमाग के ऊपर एक्स्ट्रा दिमाग लगाया। वह काफी बहादुर वाला काम था। लाइन से हट गए और वाइड करवा दी। उसके बाद तो ऐसा हो गया कि गैप में गई गेंद तो जीत गए हम।

मिड ऑफ से ऊपर से खेला शॉर्ट

मोहम्मद नवाज को आखिरी गेंद एक बार फिर फेंकी पड़ी। इस बार उन्होंने आगे गेंद फेंकी और अश्विन ने उसे मिड ऑफ के ऊपर से उड़ा दिया। एक रन लेकर उन्होंने भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी। अश्विन ने भले ही एक गेंद पर एक रन बनाए लेकिन उनकी सूझबूझ की वजह से टीम मैच जीत गई।

बदला हुआ पूरा

भारत को ठीक एक साल पहले 24 अक्टूबर 2021 को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में हार मिली थी। यह टीम इंडिया की पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में मिली पहली हार थी। लेकिन मेलबर्न के मैदान पर पहले अर्शदीप की गेंदबाजी और फिर शुरुआती झटकों के बाद विराट और हार्दिक की बल्लेबाजी ने टीम को जीत दिला दी।