Haridwar में देह व्यापार गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस ने दो लड़कियों को मुक्त कराया

हरिद्वार पुलिस ने सोमवार को कथित देह व्यापार गिरोह के भंडाफोड़ का दावा करते हुए दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया और इस व्यापार में जबरन धकेली गयीं दो लड़कियों को मुक्त करवाया।
हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि इस गिरोह की संचालिका बतायी जा रही आरोपी महिला सपना राजपूत और उसका साथी सोनू मौके से फरार होने में सफल रहे जिनकी तलाश की जा रही है।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी इबदुल्लाह उर्फ रिहान और हरियाणा के जींद निवासी मुकेश शर्मा, हरिद्वार के दो होटलों में प्रबंधक हैं और उन्हीं के होटलों में कथित देह व्यापार का धंधा चल रहा था।
सिंह ने बताया कि हरिद्वार नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित होटलों में लगातार देह व्यापार की सूचनाएं मिलने पर मानव तस्करी विरोधी इकाई, आपराधिक अन्तर्विरोध इकाई तथा पुलिस की संयुक्त टीम ने योजनाबद्ध तरीके से जाल बिछाया।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने सादे कपड़ों में खुद ग्राहक बन कर दलालों से व्हाट्सएप पर बात की और उन होटलों की जानकारी ली जिनमें कथित तौर पर देह व्यापार का धंधा चल रहा था।
सिंह ने बताया कि इसके बाद, होटलों में ग्राहक बनकर गए पुलिसकर्मियों ने छापा मारा और लड़कियों को मुक्त करवाते हुए रिहान और शर्मा को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजपूत व सोनू ग्राहक लेकर आते थे और रिहान एवं शर्मा अपने-अपने होटलों में उन्हें कमरे उपलब्ध कराते थे।