हार्दिक से ट्रॉफी मिलने पर ‘हैरान’ रह गए पृथ्वी साव, वायरल हो रहा बल्लेेबाज का रिएक्शन

अहमदाबाद: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद में खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 168 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 234 रन बना दिये। न्यूजीलैंड की पारी 13वें ओवर में सिर्फ 66 रनों पर सिमट गई। इस मैच को अपने नाम करने के साथ ही भारत ने सीरीज को भी 2-1 से जीत लिया।

हैरान रह गए पृथ्वी साव

भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव को इस सीरीज में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला। सीरीज की ट्रॉफी मिलने के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या ने ट्रॉफी पृथ्वी साव को जाकर दे दी। इसके बाद पृथ्वी ने हैरान होने वाला रिक्शन दिया। उनके रिएक्शन से ऐसा लग रहा था कि वह ट्रॉफी की वजन से हैरान हो गए हैं।

नए सदस्य को मिलती है ट्रॉफी

भारतीय टीम में काफी समय से ट्रेंड रहा है कि ट्रॉफी जीतने के बाद कप्तान टीम के सबसे नए सदस्य को सौंप देता है। पृथ्वी साव ने 2018 में ही भारत के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था। 2021 में उन्हें टी20 खेलने का मौका मिला था। लेकिन फिर वह टीम से बाहर चल रहे थे। इस सीरीज से ही करीब 18 महीने बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई है। शायद इसी वजह से कप्तान हार्दिक पंड्या ने ट्रॉफी उन्हें सौंपने का फैसला किया।

नहीं मिला मौका?

भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर पहले दोनों मैचों में खेल रहा। ईशान किशन और शुभमन गिल के साथ ही राहुल त्रिपाठी का बल्ला नहीं चला। इसके बाद भी तीसरे मैच में पृथ्वी को मौका नहीं दिया गया। हालांकि राहुल और गिल ने तीसरे मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की। अब टीम इंडिया को आईपीएल के बाद इंटरनेशनल टी20 खेलना है। यानी पृथ्वी को खेलने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।