प्रवासी गुजराती पर्व 2022 का आगाज आज, अमित शाह समेत कई हस्तियां करेंगी शिरकत

गुजरात के अहमदाबाद में तीन दिवसीय प्रवासी गुजराती पर्व- 2022 का आगाज आज यानी शनिवार से होने जा रहा है. मुख्य अतिथि के रूप में गृहमंत्री अमित शाह इस पर्व का हिस्सा होंगे. इस शानदार पर्व में 20 से ज्यादा देशों और भारत के 18 राज्यों के करीब 2,500 गुजराती शिरकत करेंगे. पहले सेशन की शुरुआत सुबह करीब़़ 11 बजकर 20 मिनट पर होगी. कार्यक्रम का उद्घाटन एसोसिएशन ऑफ इंडियन अमेरिकन्स इन नॉर्थ अमेरिका (AIANA) के अध्यक्ष सुनील नायक करेंगे. इससे पहले टीवी9 नेटवर्क के प्रबंध निदेशक और सीईओ बरुण दास करीब 11 बजकर 36 मिनट पर स्वागत भाषण देंगे.
साथ ही विदेश और संस्कृति राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगी. प्रथम ग्रैमी पुरस्कार विजेता तन्वी शाह भी पर्व में आए लोगों को संबोधित करेंगी. आपको बता दें कि यह कार्यक्रम 17 अक्टूबर तक चलेगा. कार्यक्रम में बीएपीएस आध्यात्मिक नेता पूज्य ब्रह्मविहारी स्वामी, श्री रामचंद्र मिशन के आध्यात्मिक नेता कमलेश पटेल दाजी, यूपीएल लिमिटेड के संस्थापक और अध्यक्ष रज्जू श्रॉफ समेत आशीष ठक्कर (रवांडा के उद्यमी और मारा ग्रुप के संस्थापक) उपस्थित रहेंगे.
खेल और मनोरंजन के क्षेत्र से हस्तियां करेंगी शिरकत
गुजराती कैपिटल ग्लोबल वेल्थ के क्षेत्र में प्रभुत्व वाले दुबई पेट्रोकेम के सीईओ योगेश मेहता, एफआईए प्रसिद्ध उद्यमी और अध्यक्ष केनी देसाई, मस्कट फार्मेसी संस्थापक दिलीप मेहता अपनी बात सबके सामने रखेंगे. वहीं, खेल के क्षेत्र से भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा, पूर्व केन्याई क्रिकेटर और एकदिवसीय कप्तान आसिफ युसूफ करीम भी शिरकत करेंगे. इनके साथ ही मनोरंजन के क्षेत्र से फिल्म निर्देशक और निर्माता अनीस बज्मी, फिल्म निर्माता डुओ अब्बास-मस्तान, निर्देशक और हेलारो के निर्माता लेखक अभिषेक शाह भी पर्व में लेंगे हिस्सा.
वहीं, छोटे पर्दे यानी टीवी शो के क्षेत्र से निर्माता और निर्देशक असित मोदी, टेलीफिल्म्स के संस्थापक नीला भी कार्यक्रम में अपनी मौजूगी दर्ज कराएंगी. वैश्विक मंच पर गुजरात की आवाज बनने के लिए ऑस्ट्रेलिया भारत व्यापार परिषद और न्यू साउथ वेल्स में विपक्ष के पूर्व नेता, राष्ट्रीय अध्यक्ष जोड़ी मैके भी शिरकत करेंगे.
दूसरे दिन ये हस्तियां करेंगी शिरकत
टोरेंट फार्मास्युटिकल्स के चेयरपर्सन सुधीर मेहता, चंदारिया समूह संस्थापक और अध्यक्ष महेश चंदारिया, कोटक महिंद्रा एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड प्रबंध निदेशक नीलेश शाह शामिल होंगे. मुख्य रुप से गुजरात बीजेपी अध्यक्ष और संसद सदस्य सीआर पाटिल भी मौजूदगी दर्ज कराएंगे. गुजरात को फिर से परिभाषित करने वाले यंग अचीवर्स मेंटलिस्ट सुहानी शाह, पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के निदेशक मुंजाल शाह, पब्लिक इंटरेस्ट टेक्नोलॉजिस्ट और सोशल इनोवेटर के लेखक नीलेश मकवाना, सबसे कम उम्र के राष्ट्रपति एफआईए,यूएसए अंकुर वैद्य भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.