पीएम मोदी की नई टीम में शिवराज समेत मध्य प्रदेश के पांच सदस्य शामिल, तीन कैबिनेट और दो राज्य मंत्री बने

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। उनके साथ मंत्रिमंडल के सदस्यों ने भी शपथ ली। पीएम मोदी की नई टीम में मध्य प्रदेश के पांच सदस्य शामिल हैं।
 
नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत मंत्रिमंडल के सदस्यों को शपथ दिलाई। जिन मंत्रियों ने शपथ ली है उनमें से मध्य प्रदेश के भी पांच सदस्य शामिल हैं। इनमें तीन कैबिनेट और दो राज्य मंत्री हैं।
 
कैबिनेट मंत्री के तौर पर शिवराज सिंह चौहान, डॉ वीरेंद्र कुमार और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शपथ ली है, वही राज्य मंत्री के रूप में दुर्गादास उइके और सावित्री ठाकुर ने शपथ ली। राज्य में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं और इस बार के चुनाव में भाजपा ने सभी सीटों पर जीत दर्ज की है।
 
डॉ वीरेंद्र कुमार और सिंधिया को एक बार फिर मंत्रिमंडल में स्थान दिया गया है वही चौहान, दुर्गादास और सावित्री ठाकुर को पहली बार मंत्री बनने का मौका मिला है। राज्य से जिन पांच सदस्यों को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिली है उनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना संसदीय क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर पहली बार निर्वाचित हुए हैं।
 
शिवराज सिंह चौहान छठवीं बार विदिशा संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीते हैं। डॉ. वीरेंद्र कुमार ने लगातार आठवीं बार लोकसभा का चुनाव जीत कर लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के रिकॉर्ड की बराबरी की है।तो
 
बैतूल संसदीय क्षेत्र से दुर्गादास दूसरी बार निर्वाचित हुए हैं। जबकि सावित्री ठाकुर धार संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीती हैं। इस बार मंडला संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित हुए फग्गन सिंह कुलस्ते को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है।
The post पीएम मोदी की नई टीम में शिवराज समेत मध्य प्रदेश के पांच सदस्य शामिल, तीन कैबिनेट और दो राज्य मंत्री बने appeared first on Daily Hindi News.