PFI Protest In Kerala: छापेमारी के विरोध में बंद का आह्वान, बंद समर्थकों ने पुलिस पर किया हमला

pfi-sdpi-protest

नई दिल्‍ली (dailyhindinews.com)।

PFI Protest In Kerala: तिरुवनंतपुरम में PFI ने आज NIA के छापेमारी के खिलाफ बंद का आह्वान किया है. मिली जानकारी के अनुसार बंद का समर्थन कर रहे लोगों ने एक ऑटो-रिक्शा और एक कार को कथित रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया. साथ ही ताजा जानकारी के अनुसार बंद समर्थकों ने पोलिककर्मियों पर भी हमला किया है. बता दें कि गुरुवार को एनआईए, ईडी और राज्य पुलिस बलों की एक संयुक्त टीम ने छापेमारी कर पीएफआई के कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है. इससे नाराज पीएफआई के नेताओं ने आज यानि 23 सितंबर को हड़ताल का आह्वान किया है. पीएफआई के कार्यालयों, नेताओं के घरों और अन्य परिसरों में छापेमारी बीते गुरुवार को की गयी थी.

‘नेताओं की गिरफ्तारी ‘राज्य प्रायोजित आतंकवाद’ का हिस्सा’

इस कार्रवाई के विरोध में पीएफ़आई के प्रदेश महासचिव ए अब्दुल सत्तार ने कहा है कि केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई के विरोध में केरल में शुक्रवार को हड़ताल का आह्वान किया गया है. बयान में कहा कि इसकी राज्य समिति ने महसूस किया कि संगठन के नेताओं की गिरफ्तारी ‘राज्य प्रायोजित आतंकवाद’ का हिस्सा थी. उन्होंने कहा क‍ि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कंट्रोल वाली फासीवादी सरकार की ओर से केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करके असहमति की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है.

बीजेपी ने आज के हड़ताल को अनावश्यक बताया

बता दें कि एनआईए की यह कार्रवाई देश में आतंकी गतिविधियों का कथित तौर पर समर्थन को रोकने के लिए की गई थी. बीजेपी की प्रदेश इकाई ने आज के हड़ताल को अनावश्यक बताया और राज्य सरकार से इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया है. बीजेपी की प्रदेश इकाई के प्रमुख के. सुरेंद्रन ने आरोप लगाया कि पीएफआई की ओर से पूर्व में बुलाई सभी हड़ताल में दंगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य के प्राधिकारियों को लोगों के जीवन और संपत्ति की पर्याप्त सुरक्षा करने के लिए व्‍यवस्‍था करनी चाहिए.

100 से अधिक पीएफआई के नेता गिरफ्तार

गुरुवार को एनआईए, ईडी और राज्य पुलिस बलों की एक संयुक्त टीम ने 100 से अधिक पीएफआई के नेताओं को गिरफ्तार किया. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार संयुक्त टीम ने 10 राज्यों में छापेमारी की. इस दौरान केरल से सबसे अधिक 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं महाराष्ट्र और कर्नाटक से 20, आंध्र प्रदेश से 5, असम से 9, दिल्ली से 3, यूपी से 8 और राजस्थान से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है.

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021