राजग लोकसभा की 330 सीट पर जीत हासिल करेगा: पलानीस्वामी

अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) के महासचिव ई के पलानीस्वामी ने बुधवार को दावा किया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) देश भर में 330 लोकसभा सट पर जीत हासिल करेगा।
राष्ट्रीय राजधानी में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान पलानीस्वामी से सवाल किया गया कि क्या महंगाई जैसे कारकों को देखते हुए कुल मतों के 50 प्रतिशत से अधिक मत हासिल करना संभव होगा, जिसके जवाब में अन्नाद्रमुक के नेता ने कहा कि देश में कोविड-19 वैश्विक महामारी जैसे पहलुओं के बावजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकास हुआ है।
उन्होंने कहा कि इसके अलावा देश में कई क्षेत्रों की अर्थव्यवस्थाओं ने चुनौतियों का सामना किया, लेकिन भारत में ऐसा नहीं था क्योंकि राजग चुनौतियों से बेहतर तरीके से निपटा।
पलानीस्वामी ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में दुनियाभर में देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है।उन्होंने कहा कि राजग नीत केंद्र ने युवाओं की आवश्यकता को समझते हुए काम किया और यह गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनाव में 330 लोकसभा सीट जरूर जीतेगा।
यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा के सहयोगी लोकसभा चुनाव होने तक गठबंधन में टिके रहेंगे, पलानीस्वामी ने कहा, ‘‘इस सवाल का कोई तुक नहीं है।’’
उन्होंने कहा कि भले ही ‘‘छोटी पार्टी हो या बड़ी पार्टी’’ राजग में सभी घटकों को उचित सम्मान दिया जाता है, जो 18 जुलाई की बैठक में दिखाई दिया और गठबंधन ने ‘‘सर्वसम्मत विचारों’’ के आधार पर कार्य किया।
पलानीस्वामी ने कहा कि तमिलनाडु में उनका दल राजग की अहम ताकत है। उन्होंने कहा कि अन्नाद्रमुक प्रमुख विपक्षी दल है और इसके 1.71 करोड़ सदस्य हैं।
उन्होंने कहा कि पार्टी के संस्थापक एम जी रामचंद्रन के समय से और बाद में पार्टी की दिवंगत प्रमुख जे जयललिता के कार्यकाल के दौरान, अन्नाद्रमुक ने समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन किए और चुनाव जीते थे।