बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने रोहित-धवन को छोड़ा पीछे PAK vs ENG

babar-rijwan

नई दिल्‍ली (dailyhindinews.com)।

पाकिस्तान ने कराची में खेले गए टी20 सीरीज (PAK vs ENG) के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. इस मैच में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था. जिसे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर बिना विकेट गंवाये 203 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलायी. इसी के साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी को भी पछाड़ दिया है.

टी20 इंटरनेशनल में साझेदारी का बड़ा रिकॉर्ड

पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने टी20 इंटरनेशनल में साझेदारी का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस मामले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया. बाबर और रिजवान ने मिलकर 203 रनों की साझेदारी की. यह रन चेस करते हुए सबसे बड़ी साझेदारी है. उन्होंने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा, जो उन्होंने 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए 197 रन की ओपनिंग साझेदारी करते हुए बनाया था.

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी को छोड़ा पीछे

इंग्लैंड के खिलाफ रन चेस के दौरान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान साझेदारी के मामले में टी20 की सबसे सफल जोड़ी बन गई है. दोनों ने 36 पारियों में 56.73 की औसत से 1929 रन बनाए हैं. इस दौरान 7 शतकीय और 6 अर्धशतकीय साझेदारियां देखने को मिली हैं. इस माममे में टॉप पर मौजूद रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी अब दूसरे नंबर पर खिसक गई है. भारतीय जोड़ी के नाम 52 पारियों में 33.51 की औसत से 1734 रन दर्ज हैं. इसके अलावा बाबर आजम ने इस मैच में अपने टी20 करियर के 8000 रन भी पूरे किये और वह ऐसा करने वाले पाकिस्तान के दूसरे बल्लेबाज बने.

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021