‘दिल्ली के CM छोटा रिचार्ज, कोविड के दौरान मुसलमानों को…’, MCD चुनाव में ओवैसी की एंट्री, केजरीवाल पर भड़के

नई दिल्ली: (Delhi MCD Election) की तारीख नजदीक आने के साथ ही दिल्ली में सियासी हलचल तेज हो गई है। बीजेपी, आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के अलावा AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी मैदान में उतर गए हैं। ओवैसी की पार्टी 250 वार्डो में से महज 15 वार्डो पर चुनाव लड़ रही है। मगर ओवैसी के चुनावी प्रचार के दौरान जो तेवर से दिख रहे हैं उससे लग रहा है कि बीजेपी से ज्यादा खतरा उन्हें आम आदमी पार्टी से है। जनसभाओं में ओवैसी जमकर केजरीवाल पर हमला बोल रहे हैं। उन्होंने दिल्ली में एक जनसभा के दौरान केजरीवाल पर छोटा रिचार्ज बोलकर तंज कसा। उन्होंने कहा ‘कोरोना के दौरान केजरीवाल ने मुसलमानों को बदनाम किया और कहा कि कोरोना अगर कोरोना बढ़ा तो उसकी जिम्मेदारी तब्लीगी जमात की होगी।’ अल्पसंख्यकों को ध्यान में रखकर AIMIM की कोशिश होगी कि वो सभी 15 सीटों को अपने नाम करें। दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) के कुल 250 वार्डों के लिए 4 दिसंबर को मतदान होगा। वहीं इसके नतीजे 7 दिसंबर को आएंगे।

‘किसी ने कोई काम नहीं किया’
ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस को आपने वोट दिया, आपने उसके बाद आम आदमी पार्टी को वोट दिया। लेकिन किसी ने कोई काम नहीं किया। ना स्कूल बनाया, ना साफ सफाई हुई। दिल्ली में करीब 12 फीसदी मुस्लिम मतदाता हैं, जिसके चलते हर आठवां वोटर मुसलमान है। दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 8 विधानसभा और नगर निगम की 250 में से करीब 50 सीटों पर मुस्लिम मतदाता अहम भूमिका निभाते हैं।

‘बिलकिस बानो के मामले पर केजरीवाल का मुंह नहीं खुलता’
केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए ओवैसी ने कहा कि मोदी जी टोपी नहीं पहनते और केजरीवाल जिससे मिलते हैं उसे टोपी पहना देते हैं। उन्होंने कहा कि बिलकिस बानो के मामले पर केजरीवाल का मुंह नहीं खुला, यूनीफॉर्म सिविल कोड पर वो कुछ नहीं बोलते हैं। ओवैसी ने कहा कि यही केजरीवाल थे जिसने कोविड की पहली वेव के दौरान तबलीगी जमात को सुपरस्प्रेडर कहा था। हाईकोर्ट में जब केस गया तो कोर्ट ने उनके झूठ को साबित कर दिया। ओवैसी ने आगे कहा कि ये केजरीवाल ही थे, जिन्होंने कहा था कि एक दिन के लिए पुलिस दे दो, पूरे शाहीन बाग को खाली करा दूंगा।

‘बीजेपी और AAP मिलकर काम कर रहे हैं’
असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल और बीजेपी मिलकर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोनों के बीच समझौता है तुम लोकसभा जीत लो, हम विधानसभा जीत लेंगे। ओवैसी ने कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के वोट से BJP की जीत है। ओवैसी ने आगे कहा कि BJP को फायदा उनसे नहीं, बल्कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से हो रहा है। उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों को इन सभी पार्टियों के चुनावी वादों पर भरोसा ना करने की नसीहत दी।