राहुल गांधी के मुद्दे पर विपक्ष की बैठक कल, सांसद प्रदर्शन करेंगे, जयराम रमेश बोले- ये लोकतंत्र से जुड़ा मुद्दा

नई दिल्‍ली (dailyhindinews.com)। राहुल गांधी को सूरत कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के मामले पर कांग्रेस समते सभी विपक्षी दल मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर हो गए हैं। विपक्ष के सांसद शुक्रवार को इस मुद्दे पर राष्ट्रपति से भी मिल सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 24 मार्च को सभी विपक्षी पार्टियों को बैठक के लिए बुलाया है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि मल्लिकार्जुन खड़गे के घर हुई बैठक में ये तय किया गया है कि शुक्रवार को इस मुद्दे विपक्षी दलों की बैठक होगी। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस सोमवार को दिल्ली में और अलग-अलग राज्यों में प्रदर्शन भी करेगी।

जयराम रमेश ने कहा, राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्ष की पार्टियों को बुलाया है। कल 10 बजे उनके साथ बैठक होगी। उसके बाद 11:30 या 12 बजे सारे विपक्ष के सांसद विजय चौक तक मार्च करेंगे। उन्होंने बताया है कि दोपहर में सभी विपक्ष की पार्टियों की तरफ से राष्ट्रपति से मिलने का समय भी मांगा गया है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि, ये सिर्फ एक कानूनी मुद्दा नहीं है, ये एक बहुत गंभीर राजनीतिक मुद्दा भी है, जो हमारे लोकतंत्र के भविष्य से जुड़ा हुआ है। ये मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति, धमकी की राजनीति, डराने की राजनीति और उत्पीड़न की राजनीति की एक बड़ी मिसाल है। इसे हम कानूनी तरीके से लड़ेंगे। यह एक राजनीतिक मुकाबला भी है, हम इससे नहीं डरेंगे।

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, जब से राहुल गांधी ने अडानी का मुद्दा उठाया तब से सरकार उनकी आवाज़ दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार लाख कोशिश कर ले लेकिन राहुल गांधी सच बोलेने से पीछे नहीं हटेंगे और कांग्रेस भी चुप नहीं रहने वाली है।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021