रोकने पर ट्रैफिक सिपाही पर चढ़ाई कार, 4Km तक बोनट पर घसीटा; CCTV में कैद घटना

मध्य प्रदेश के इंदौर में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक कार चालक ने एक ट्रैफिक सिपाही को रौंदने की कोशिश की. कार चालक बोनट पर करीब 4 किलो मीटर तक सिपाही को घसीटता चला गया. वहीं, एक अन्य पुलिसकर्मी ने कार को हाथ देकर रोकने की कोशिश भी की, लेकिन वह नहीं रुका. पूरी घटना चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. ट्रैफिक पुलिस सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह के मुताबिक, हमारी टीम चौराहे पर चेकिंग कर रही थी. उस दौरान एक केशव उपाध्याय नामक व्यक्ति ने यातायात नियम का उल्लंघन किया और रोकने पर भी नहीं रुका.
सब इंस्पेक्टर ने आगे बताया कि उसने जब गाड़ी आगे बढ़ाई, तब ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने गाड़ी का बोनट पकड़ लिया. हमने उसकी गाड़ी का पीछा कर उसको रोकने की कोशिश की पर वो नहीं रुका. फिर हमने ट्रकों की मदद से उसकी गाड़ी रुकवाई. गाड़ी में से एक पिस्टल और रिवॉल्वर बरामद की गई है. मामले में जांच जारी है. सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.
कार के बोनट पर 4 किलोमीटर तक घसीटा
मामला लसूड़िया थाना क्षेत्र का है. यहां सत्य साईं चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस ने चेकिंग अभियान के तहत एक रॉन्ग साइड से आ रही तेज रफ्तार कार को रोका. मौके पर तैनात ट्रैफिक सिपाहियों ने कार को रोकने का प्रयास किया. इसी दौरान ट्रैफिक पुलिसकर्मी शिव सिंह ने कार को रोकने के लिए ड्राइवर को इशारा किया. इतने में ड्राइवर ने कार की स्पीड तेज कर दी. ट्रैफिक सिपाही पर कार चढ़ा दी. अपनी जान बचाते हुए ट्रैफिक सिपाही कार के बोनट पर चढ़ गए और लटके रहे. ड्राइवर ने इसके बावजूद कार नहीं रोकी और बोनट पर करीब 4 किलोमीटर तक घसीटा.
कार से पिस्टल और रिवॉलवर बरामद
इसी दौरान वहां पर मौजूद सूबेदार सुरेंद्र सिंह ने यह पूरा घटनाक्रम देखा. उसके बाद सूबेदार सुरेंद्र सिंह ने अपनी बुलेट से कार का पीछा किया. कार को रोका और पूरे मामले की सूचना लसुड़िया पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और कार चालक आरोपी को पकड़कर पूरे मामले में पूछताछ की. कार की भी तफ्तीश की गई. वहीं, पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम केशव उपाध्याय निवासी ग्वालियर बताया. वहीं, जब उस कार की तलाशी ली गई तो उसमें एक पिस्टल और रिवॉलवर भी हाथ लगा. उसके बारे में भी पकड़े गए आरोपी से पुलिस ने पूछताछ की. डीसीपी संपत उपाध्याय के मुताबिक, गलीमत रही कि मौके पर पुलिसकर्मी मौजूद थे और उन्होंने तुरंत जाकर पुलिसकर्मी की जान बचाई. कार ड्राइवर को पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया है.