दावेदारों में शामिल नहीं, पर विलियमसन ने कहा, ध्यान बेहतरीन क्रिकेट खेलने पर

 न्यूजीलैंड को भले ही दावेदारों में शामिल नहीं माना जा रहा है लेकिन कप्तान केन विलियम्स को इसकी परवाह नहीं है जिनका कहना है कि टी20 विश्व कप से पहले लोग कुछ भी कहें, पर उनके पास कोई विकल्प नहीं है।
न्यूजीलैंड की टीम पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी जिसमें उन्हें आस्ट्रेलिया से हार मिली थी।
2019 विश्व कप में इंग्लैंड में कम अंतर से हारने के बाद न्यूजीलैंड ने शुरूआती आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप जीती थी जिसमें उसने फाइनल में पिछले साल भारत को हराया था।
हाल के वर्षों में निरंतरता के बावजूद सीमित ओवर के क्रिकेट में आईसीसी खिताब जीतने में उन्हें सफलता नहीं मिली है।
विलियमसन ने शनिवार को यहां ‘कैप्टन्स’ प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हां, मेरा मतलब है कि लोग हमें भले ही जो कुछ भी कहें, लेकिन हमारे पास कोई विकल्प नहीं है लेकिन हमारे लिये यहां आकर उस तरह के क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करना है जो हम खेलना चाहते हैं। ’’
उन्होंने कहा, ‘‘कुछ महीने पहले हमारे लिये विश्व कप यादगार रहा था और हम इन खिलाड़ियों के साथ खेले थे और फाइनल में पहुंचे थे। हमने शानदार क्रिकेट खेला था और इन टूर्नामेंट का हिस्सा होना हमेशा विशेष होता है। ’’
विलियमसन ने कहा, ‘‘हर किसी टीम की रैंकिंग अलग है जो पूरे साल ऊपर नीचे होती रहती है। लेकिन जब आप ऐसे टूर्नामेंट में खेलने आते हो तो कुछ भी हो सकता है, विशेषकर इन सभी टीमों को देखते हुए जिनमें कई मैच विजेता हैं। ’’
न्यूजीलैंड का आईसीसी टूर्नामेंट में शानदार रिकॉर्ड है। टीम पिछले दो विश्व कप फाइनल में पहुंची है और पिछले दो टी20 विश्व कप में भी बेहतर स्थान पर रही थी जिसके बाद उसने शुरूआती विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीती थी।
पिछले टी20 विश्व कप में उप विजेता रहने के बाद न्यूजीलैंड ने कई सकारात्मक नतीजे हासिल किये, जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में जीत शामिल है। हालांकि शुक्रवार को क्राइस्टचर्च में त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में उन्हें पाकिस्तान से हार मिली।
न्यूजीलैंड की टीम 17 और 19 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी।
न्यूजीलैंड की टीम अपने अभियान की शुरूआत 22 अक्टूबर को गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया से करेगी।