कोई माई का लाल ऐसा छक्का नहीं मार सकता… मैच का बायकॉट करने वाले अकमल ने की विराट की तारीफ

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच को कई सालों तक याद रखा जाएगा। मैच में भारत ने विराट कोहली की दमदार 82 रनों की पारी से आखिरी गेंद पर जीत हासिल की। इस तरह मेलर्बन में चार विकेट से पाकिस्तान को हराकर टीम इंडिया ने विश्व कप के अपने अभियान को धमाकेदार अंदाज में शुरू किया। पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में कोहली ने जिस तरह की बल्लेबाजी की वह काबिले तारीफ थी। यही कारण है कि खुद पाकिस्तानी क्रिकेटर भी उनकी की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं।

भारत-पाक मैच को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने ARY चैनल पर विराट कोहली को लेकर कहा कि भारत के इस खिलाड़ी ने साबित कर दिया कि मॉडर्न डे क्रिकेट में उससे बड़ा कोई नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘लक्ष्य का पीछा करने की बात हो या फिर मैदान पर खुद को दिखाने कि वह हर तरह से आगे रहता है। मेलबर्न में विराट ने हारिस रउफ को जो छक्का मारा ना, जो मैंने पहले ही कही थी कि वो जो शॉट है कोई माई का लाल नहीं मार सकता है। इस तरह का शॉट दुनिया में विराट कोहली के अलावा और कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं मार सकता है।’

इसके अलावा कामरान ने विराट कोहली की हार्दिक पंड्या के साथ हुई साझेदारी की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘विराट टीम इंडिया का एक बड़ा खिलाड़ी है बावजूद इसके जब वह हार्दिक के साथ बल्लेबाजी कर रहा था तो वह उसकी बात सुन रहा है। विराट के सामने हार्दिक तो जूनियर ही लेकिन वह तब भी उसकी बात मान रहा था। विराट कोहली वाकई एक शानदार खिलाड़ी हैं।’

शुरुआती झटके के बाद विराट ने संभाली पारी

पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में विराट कोहली ने तब भारतीय को पारी को संभाला जब 31 रन के स्कोर पर चार विकेट गर चुके थे। यहां से उन्होंने हार्दिक पंड्या के साथ मजबूत साझेदारी की। कोहली ने अपने 82 रनों की पारी में 53 गेंदों का सामना किया। वहीं हार्दिक के साथ उन्होंने पांचवें विकेट लिए 113 रनों की मजबूत साझेदारी की। अपनी इस पारी में विराट ने 4 छक्के और 6 चौके भी लगाए।

भारत ने टॉस जीतकर चुनी थी गेंदबाजी

पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था। पाकिस्तानी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी थी। वहीं इसके जवाब में टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। हालांकि विराट और हार्दिक ने मिलकर टीम को मुश्किल से उबारा और टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ एक रोमांचक जीत दिलाई।