MPESB Recruitment: एमपी में ग्रुप डी के 3000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

MPESB Group D Recruitment 2023: मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए राज्य के कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से वैकेंसी निकली है. इस वैकेंसी के माध्यम से राज्य के ग्रुप डी विभाग में भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 20 मार्च 2023 को बंद हो जाएगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए अबतक आवेदन नहीं कर पाएं हैं. वो MPESB Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट esb.mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

एमपी कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 06 मार्च 2023 से शुरू है. इसमें आवेदन प्रक्रिया 20 मार्च 2023 के बंद हो जाएगी. ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि जल्द से जल्द आवेदन कर लें. इसमें अप्लाई करने के लिए नीचे दिए Steps को फॉलो करें.
MPESB Group D ऐसे करें अप्लाई
Step 1- आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट esb.mponline.gov.in पर जाएं.

Step 2- वेबसाइट की होम पेज पर Latest Vacancy के लिंक पर क्लिक करें.

Step 3- इसके बाद “समूह-4 के अंतर्गत सहायक ग्रेड-3, स्टेनोटायपिस्ट, शीघ्रलेखक व अन्य पदों की सीधी भर्ती व सीधी भर्ती बैकलॉग हेतु संयुक्त परीक्षा- 2023” के लिंक पर जाना होगा.

Step 4- अगले पेज पर Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.

Step 5- मांगी गई डिटेल्स भरकर पहले रजिस्ट्रेशन कर लें.

Step 6- रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें.

MPESB Group D Recruitment 2023 यहां डायरेक्ट अप्लाई करें.

ये भी पढ़ें : बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2023 Live: रोल नंबर से चेक करें Bihar Board Result, यहां करें रजिस्ट्रेशन

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस वैकेंसी में अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को फीस जमा करना जरूरी है. इसमें जनरल कैटेगरी और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए फीस 560 रुपये रखी गई है. वहीं एससी, एसटी और ओबीसी के लिए फीस 310 रुपये है. फीस का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं.
वैकेंसी डिटेल्स
इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 3047 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा की तारीख फिलहाल नहीं घोषित हुई है. इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का आयोजन केवल बालाघाट, बैतूल, भोपाल, छिंदवाड़ा, ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर, कटनी, खंडवा, मंदसौर, नीमच, रतलाम, रीवा, सागर, सतना, सीधी और उज्जैन में होगा.

ये भी पढ़ें : राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी में पाएं नौकरी, इंजीनियर, स्टेनोग्राफर समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी