Sagar News: 40 बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, एक छात्र की मौत, फोन पर बात कर रहा था ड्राइवर

सागर (dailyhindinews.com)। Sagar News: एक स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई और करीब एक दर्जन से अधिक बच्‍चे घायल हो गए। हादसा जिले के राहतगढ़ के चंद्रपुर गांव के पास हुआ। बताया जा रहा है कि 40 बच्चों को लेकर जा रही बस अनियंत्रित होकर पलट गई। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं। घटना की जानकारी मिलते तत्काल मौके पर पुलिस पहुंची और बचाव कार्य में जुट गई।

पुलिस और स्थानीय लोगों ने बच्चों को बस से निकाल कर इलाज के लिए राहतगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा, जहां प्राथमिक उपचार के बाद कई बच्चों को घर भेज दिया गया. वहीं, करीब 6 बच्चों को एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती किया गया है. दो बच्चों की हालत गंभीर होने पर उन्हें इलाज हेतु बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि स्कूल बस में सवार हो कर राहतगढ़ क्षेत्र के बटयावदा, चंद्रपुर, झिला गढ़ाघाट, रमपुरा, पचमा सहित आठ से दस गांवों के करीब 40 से अधिक बच्चे राहतगढ़ आते हैं।

बस मालिक और ड्राइवर पर केस दर्ज

बच्चे राहतगढ़ के स्कॉलर इंटरनेशनल, सेंट थामस, लक्ष्य सहित अन्य स्कूलों में पढ़ते हैं। हादसे की सूचना के बाद बच्चों के अभिभावक भी राहतगढ़ के स्थानीय अस्पताल में पहुंच गए। बस में मौजूद छात्र-छात्राओं के अनुसार ड्राइवर बस चलाते समय मोबाइल पर बात कर रहा था, तभी यह हादसा हुआ। जानकारी मिलने के बाद तत्काल मौके पर कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक पहुंचे और बस मालिक एवं ड्राइवर पर तत्काल मामला दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

बस चालक की लापरवाही आई सामने

एक छात्र की मौत के बाद स्थानीय लोग गमगीन हो गए. वहीं, पुलिस हादसे के कारणों का पता लगा रही है. क्या बस में कोई तकनीकी खराबी थी, पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है. हालांकि, छात्रों के बयान से बस चालक की लापरवाही सामने आ रही है. पुलिस ने बस को कब्जे में ले लिया है. साथ ही घटनास्थल पर मिले साक्ष्यों की बारीकि से पड़ताल कर रही है. पुलिस अधिकारियो ने कहा है कि एक छात्र की मौत हुई है. हालांकि, अधिकतर बच्चों को मामूली चोटें ही आई हैं।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021