MP: चाय बनाने की पति से झिक-झिक, पत्नी ने 4 बच्चों संंग कुएं में लगाई छलांग; तीन की मौत

बुरहानपुर: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां रविवार को एक महिला (30) ने अपने चार बच्चों को कुएं में धकेल दिया, फिर खुद भी छलांग लगा दी. जिसके बाद महिला और उसकी 6 साल की बेटी को कुएं ने बाहर निकाल लिया गया है. मगर, 3 अन्य बच्चों की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है. फिलहाल, अब पुलिस ने पिता की शिकायत के आधार पर मां के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है.

दरअसल, ये मामला बुरहानपुर जिले में खकनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत टीका बलडी गांव का है. यहां पारिवारिक विवाद के चलते मां ने अपने 4 बच्चों के साथ कुएं में छलांग लगा ली थी, इसके बाद महिला और उसकी 6 साल की बेटी को कुएं से बाहर निकाल लिया गया है.
क्या है मामला?
दरअसल, पति से चाय बनाने की बात को लेकर पत्नी का विवाद हो गया था. जिसके बाद पत्नी ने गुस्से में कहा कि मैं अपने चार बच्चों को लेकर मायके जा रही हूं, जिसके बाद पत्नी अपने मायके के लिए निकल पड़ी. वहीं, पति जो कि जंगल में महुआ बीनने का काम करता है वह भी महुआ बिनने के लिए जंगल की ओर चला गया. उसे लगा कि पत्नी अभी गुस्से में है. मां के यहां कुछ दिन रहेगी, गुस्सा शांत होने के बाद मैं पत्नी को और बच्चों को मनाकर घर वापस ले आऊंगा.

ये भी पढ़ें: Modi सरकार पर भड़के दिग्विजय सिंह, कहा- राहुल गांधी न डरेंगे और न ही माफी मांगेंगे
कुएं में तैरता मिला 3 बच्चों का शव
इसके बाद पति 3 जब घर वापस लौटा और उसे उसकी 6 साल की बेटी आरती भी दिखाई थी. आरती से उसने पूछा कि बेटा तुम मम्मी के साथ नहीं गए. उसने कहा कि नहीं मुझे अच्छा नहीं लगा तो मैं वापस आ गई. अब मैं आपके साथ ही रहूंगी. इसके बाद शाम के 4:30 बजे के करीब रमेश पिता नाथू को पता चला कि कुछ ही दूरी पर खेत में स्थित कुएं में 3 बच्चों की लाशें तैरती मिली हैं, जिसके बाद पति और गांव वाले घटनास्थल पर पहुंचे. जहां पर उसे तीन बच्चों के साथ उसके पत्नी की साड़ी भी कुए में दिखाई दी.
तीनों बच्चों का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपा
हालांकि, खेत के मालिक ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस और ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर 3 बच्चों को बाहर निकाला है. लेकिन पानी में डूबने के चलते तीनों बच्चों की मौत हो चुकी थी.वहीं, कड़ी मशक्कत करने के बाद महिला को एक नाले में बेहोश हालत में पड़ी मिली, जिसके बाद पुलिस ने तीनों बच्चों का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है. फिलहाल, महिला का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.
पति की शिकायत पर पुलिस ने पत्नी के खिलाफ दर्ज की FIR
इस मामले में खकनार थाना प्रभारी संजय पाठक ने बताया कि पति ने अपनी पत्नी पर तीनों बच्चों के हत्या का मामला दर्ज करवाया है. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. चूंकि,महिला अभी बीमार है और उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है तो महिला से पूछताछ हो नहीं पाई है. हालांकि, पुलिस ने महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें: MP Board: ये कैसा आदर्श स्कूल? बरामदे में बैठाकर बोर्ड परीक्षा, एग्जाम के बाद छात्र लगाते हैं झाड़ू