MP: सड़क चौड़ीकरण के बीच रोड़ा बन रहे थे लोग, पुलिस ने बरसाईं लाठियां; ध्वस्त कर दिए अवैध घर

आगर मालवा: यूपी में योगी बाबा के बुलडोजर के एक्शन के बाद अब मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में भी मामा का बुलडोजर भी कहर बरपा रहा है. यहां शनिवार सुबह अवैध अतिक्रमण को लेकर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल, सड़क चौड़ीकरण के लिए निर्माण में बाधा बने अतिक्रमण को हटाने आगर नगर पालिका का अमला पुलिस टीम के साथ पहुंचा था.इस दौरान अवैध कब्जों की जद में आ रहे पक्के निर्माणों को भी ध्वस्त कर दिया गया.

वहीं, अवैध अतिक्रमण का विरोध करने पर पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ सख्ती बरती. जिस पर पुलिस ने हल्का बल का इस्तेमाल कर भीड़ को हटाया है. बता दें कि, ये कार्रवाई रातड़िया तालाब के पास सड़क चौढ़ीकरण के पास अवैध कब्जे को लकरे की गई है.इस दौरान नगर पालिका अमले के साथ पुलिस टीम भी शामिल रही. ऐसे में दो जेसीबी व दो पोखलेन मशीन की मदद से प्रशासन ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया.बता दें कि, आगर नगर में दो इलाकों को जोड़ने के लिए नगर पालिका लिंक रोड का निर्माण कर रहा है.
अवैध कब्जा खाली कराने पर पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग
दरअसल, आगर मालवा जिला मुख्यालय पर सुबह 5 बजे ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. इस दौरान प्रशासन ने अवैध कब्जा धारकों को लिए समय भी दिया, ताकि वो अपना सामान निकाल सकें. इस एक्शन के दौरान प्रशासन की टीम का स्थानीय लोगों और महिलाओं ने जमकर विरोध किया गया. इस पर पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए विरोध कर रहे लोगो पर हल्का बल इस्तेमाल कर भीड़ को तितर बितर किया. इसके बाद प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों कोतवाली पहुंचाया गया.

इसके बाद जिला प्रशासन ने अपनी कार्यवाही को अंजाम दिया.इस दौरान राजस्व विभाग के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे. मिली जानकारी के अनुसार, आने वाले दिनों में जिला प्रशासन भारी मात्रा में अवैध अतिक्रमण हटाने का प्लॉन बना रहा है.

ये भी पढ़ें: सरकारी स्कूल होने के बावजूद आंगनबाड़ी में पढ़ने को मजबूर छात्र, शिक्षा मंत्री के शहर का है ये हाल
सरकारी जमीन पर बने 3 मंजिला मकान को कराया ध्वस्त
वहीं, इस पर नगर पालिका परिषद के अधिकारियों ने बताया कि सड़क निर्माण में अवैध कब्जे बाधा बन रहे थे. उन्होंने कहा कि अवैध तीन मंजिला घर को सरकारी जमीन पर बनाया गया था. जिस पर नगर पालिका से कई बार नोटिस भेजा गया. बावजूद इसके अवैध कब्जाधारकों ने घर खाली नहीं किया. जिसको लेकर आज प्रशासन नेअवैध अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें: हिंदू राष्ट्र की मांग कर रहे BJP के मंत्री और नेताओं को देना चाहिए इस्तीफा- दिग्विजय सिंह