‘बेईमान कहीं के…’, मंत्री के सामने सांसद ने SDM की लगाई क्लास, वीडियो वायरल

कानपुर देहात : यूपी के कानपुर देहात में पुलिस की बर्बरता का शिकार हुए बलवंत की मौत के मामले में जांच जारी है। इसी बीच अकबरपुर रनियां सांसद देवेंद्र सिंह भोले का जिला प्रशासन पर सवाल उठाने का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में सांसद देवेंद्र सिंह भोले मृतक बलवंत के परिजनों के साथ खड़े होकर अधिकारियों को फटकार लगाते हुए नजर आ रहे हैं। बीजेपी सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने मैथा एसडीएम को सरेआम पब्लिक के बीच बेईमान भी कह डाला।

दरअसल रनियां थाना में 12 दिसंबर की रात व्यापारी बलवंत की पीटकर हत्या कर दी गई थी। शनिवार के दिन मृतक के परिजन को मुख्यमंत्री की तरफ से भेजी गई दस लाख रुपये सहायता राशि की चेक देने प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान, भाजपा सांसद देवेंद्र सिंह भोले, डीएम नेहा जैन समेत पूरा प्रशासनिक अमला पहुंचा था।

जब तक लेते रहेंगे पैसे होती रहेगी ऐसी घटनाएं


तभी बीजेपी सांसद से किसी ने कहा कि पीडि़त परिवार को तीन से चार बीघा जमीन आवंटन के भी निर्देश दिए गए हैं, लेकिन ये जमीन अभी चिंहित नहीं हो पाई है। इस पर सांसद देवेंद्र सिंह भोले भड़क गए। उन्होंने गुस्से में आकर एसडीएम मैथा महेंद्र कुमार को बेईमान कह डाला। कहा कि बिना पैसे लिए कोई काम नहीं करते हो। पूरा सिस्टम भ्रष्ट करने का आरोप लगाया। सांसद के ये तेवर देख थोड़ी देर के लिए सभी सन्न रह गए।

दस बार बता चुका हूं…

सांसद ने तल्खी के साथ कहा कि आपसे भी दस बार बता चुका हूं। भ्रष्टाचार पर कोई नियंत्रण नहीं हो रहा है। डीएम नेहा जैन ने बताया कि सांसद ने किसी एक मामले पर कोई बात नहीं की। वह सामान्यतौर पर ऐसा बोल रहे थे। जब बैठकर बात की गई तो सांसद ने एसडीएम कोर्ट में तमाम वाद लंबित होने की बात कही है।

क्या है पूरा मामला

6 दिसंबर को व्यापारी चंद्रभान के साथ हुई लूट की घटना के खुलासे में जुटी पुलिस टीम व एसओजी टीम ने संदेह के आधार पर 5 लोगों को हिरासत में लिया था। इसमें लूट का शिकार हुए चंद्रभान का भतीजा बलवंत भी मौजूद था। पूछताछ के दौरान बलवंत पुलिस की बर्बरता का शिकार हो गया और उसकी मौत हो गई थी।

इनपुट-गौरव राठौर