MP Patwari भर्ती का एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड, जानें कब होगी परीक्षा

MP Patwari Admit Card 2023: मध्यप्रदेश ग्रुप 2 भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है. मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड की ओर से पटवारी भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो गया है. इस वैकेंसी के माध्यम से MP Patwari समेत कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार MPPEB Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट- esb.mp.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.
मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 05 जनवरी 2023 से शुरू हुई थी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 19 जनवरी 2023 तक का समय दिया गया था. आवेदन करने वाले उम्मीदवार ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें.
MP Patwari Admit Card ऐसे डाउनलोड करें

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाएं.
वेबसाइट की होम पेज पर Latest Updates पर क्लिक करें.
अब Admit Card – Group-2 (Sub Group -4) Sahayak Samparikshak,Patwari & other post Combined Recruitment Test – 2022 के लिंक पर जाएं.
यहां Download के लिंक पर क्लिक करें.
अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.
सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.
एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें.

MP Patwari Admit Card 2023 यहां डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें.
ये भी पढे़ं : भारत में होगा अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव, किस शहर को मिली मेजबानी? पढ़ें 10 करेंट अफेयर्स
MP Patwari एग्जाम डिटेल्स
इस वैकेंसी के माध्यम से पटवारी समेत कई पोस्ट के लिए कुल 6755 पदों पर भर्तियांं की जाएंगी. इन पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 15 मार्च 2023 से होगा. परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि पहले एग्जाम पैटर्न और सिलेबस को अच्छे से समझ लें. एमपी में Patwari के लिए वेतनमान 5200 से 20200 रुपये है. इसके अलावा 2400 ग्रेड पे है.
ये भी पढे़ं : भारत की बेटी को मिली US में बड़ी जिम्मेदारी, कौन हैं कैलिफोर्निया कॉलेज की चांसलर सोन्या क्रिश्चियन
एमपी पटवारी भर्ती परीक्षा कुल 200 अंकों के लिए आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में हिंदी और अंग्रेजी भाषा में पेपर आएंगे. इस परीक्षा में हर सवाल के लिए एक अंक निर्धारित है. बता दें कि परीक्षा 2 पालियों मे आयोजित की जाएगी. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.