MP News Take Home Rashan में गड़बड़ी को लेकर मंत्री सारंग ने रखा सरकार का पक्ष

vishvas-kailash-sarang

भोपाल (dailyhindinews.com)। शिवराज सरकार पोषण आहार (Take Home Rashan) में गड़बड़ी को लेकर कटघरे में है। कैग की रिपोर्ट में प्रदेश में पोषण आहार बांटने में गड़बड़ी का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस पूरी ताकत से शिवराज सरकार पर हमलावर हो गई है और सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कैग की रिपोर्ट से मचे बवाल पर मप्र सरकार की ओर से चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में पक्ष रखा। इसके साथ ही विपक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों के भी जबाव दिए।

एजी ऑफिस ने महिला बाल विकास विभाग को 1 अप्रैल 2018 से 31 मार्च 2020 के बीच टेक होम राशन से संबंधित प्रारंभिक रिपोर्ट भेजी है। आमतौर पर एजी किसी मामले में जब रिपोर्ट के जरिए तहकीकात करता है, उस प्रक्रिया में जो तथ्य मिलते हैं उसको लेकर एजी ऑफिस संबंधित विभाग को ड्राफ्ट रिपोर्ट भेजता है। एजी के बिन्दुओं पर संबंधित विभाग जांच करके एजी को जवाब देता है। उसके बाद रिपोर्ट बनती है।


मंत्री सारंग ने बताया कि बाड़ी के प्लांट के परिवहन की जानकारी जुटाई है। बाडी प्लांट से 1764 ट्रकों के जरिए टीएचआर परिवहन किया गया है। उसमें से 34 गाड़ियों पर एजी ने आपत्ति की है। इसकी विभाग ने जांच की तो उसमें यह पाया गया कि ये 34 नंबर में केवल एक डिजिट का अंतर है।

चालान के मुताबिक एमपी 09 जीएफ 9139 ये ट्रक का नंबर लिखा है। दूसरे चालान में एमपी 09 एचई 2860 इसमें चालान के हिसाब से लिखा गया, जबकि वह गाड़ी एमपी 04 एचई 2960 थी।

मंत्री सारंग का कहना है कि ऑडिट रिपोर्ट में टीएचआर की क्वालिटी अप्रैल 2019 से फरवरी 2020 की बात आई है। इस दौरान कांग्रेस की सरकार थी। उसकी क्वालिटी में कमी पाई गई तो 35 करोड रुपये का भुगतान रोका गया। जांच रिपोर्ट भाजपा सरकार के समय आई भुगतान रोका गया है।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021