MP News बालगृहों और संप्रेक्षण गृहों में नहीं परोसा जाएगा अंडा व मांसाहार

narottam-mishra-anda

भोपाल (dailyhindinews.com)। MP News गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मध्य प्रदेश के बालगृहों और संप्रेक्षण गृहों में किशोरों को अंडा नहीं परोसा जाएगा। उन्‍होंने महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रस्‍ताव को सिरे से खारिज कर दिया। महिला एवं बाल विकास विभाग ने गत दिवस एक आदेश जारी कर बालगृहों और बाल संप्रेक्षण गृहों में किशोरों को अंडा व मांसाहार परोसने की बात कही थी।

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा रविवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि राज्य के 150 से ज्यादा बाल गृहों, बाल आश्रय गृहों और बाल संप्रेक्षण गृहों में रहने वाले किशोरवय बच्चों को चिकन और अंडा नहीं परोसा जाएगा।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में नहीं चलेगा अंडे का फंडा! यहां इसे किसी भी हालत में चलने भी नहीं देंगे। यह जो विषय आया है, मेरे ख्याल से भ्रम की स्थिति है। इस तरह का कोई भी प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन नहीं है और लागू भी नहीं किया जाएगा।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कांग्रेस और कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कमलनाथ हवा-हवाई नेता है। कोई बताए कि क्या उन्होंने बीते एक साल में सड़क मार्ग से एक भी दौरा किया है। कांग्रेस पार्टी में निष्क्रिय लोगों की छंटनी में सबसे पहले खुद कमलनाथ का ही नाम आ जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि पंद्रह महीने की अपनी सरकार में उन्होंने बेरोजगारों को नौकरी नहीं दी। आज शिवराज सरकार नौकरी दे रही है तो कमलनाथ जी को पीड़ा हो रही है। भाजपा सरकार में हर महीने रोजगार मेले आयोजित कर युवाओं को रोजगार दिए जा रहे हैं।

उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा और दिल्ली में प्रदर्शन को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से पहले ही कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े हो रही है। दिल्ली की जगह कांग्रेस को झारखंड में प्रदर्शन करना चाहिए। कांग्रेस पार्टी को बचाने की यह आखिरी कोशिश भी बेकार जाएगी।

उन्होंने मीडिया को प्रदेश में कोरोना की स्थिति से भी अवगत कराया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 46 नए केस आए हैं, वहीं 79 मरीज ठीक हुए हैं। वर्तमान में प्रदेश में कुल एक्टिव केस 289, संक्रमण दर 0.70 फीसदी और रिकवरी रेट 98.70 फीसद है।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021