MP Board Result 2023: एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा खत्म, जानें कब आएगा रिजल्ट

MP Board 10th Result 2023: मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं की परीक्षा आज यानी 27 मार्च 2023 को खत्म हो गई है. इस साल एमपी बोर्ड हाईस्कूल में 9 लाख से ज्यादा छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. MP Board की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 01 मार्च 2023 को शुरू हुई थी. बता दें कि, बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों के कॉपियों का मूल्यांकन जल्द शुरू हो जाएगा. रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाना होगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्य के हर जिले में कॉपी चेकिंग सेंटर बनाए जाएंगे. मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से कॉपी चेकिंग के बाद रिजल्ट जारी किया जाएगा. उम्मीद है कि एमपी बोर्ड का रिजल्ट इस साल मई महीने में जारी हो सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र नीचे दिए स्टेप्स से ऑनलाइन मार्क्स देख सकते हैं.
MP Board 10th Result कैसे चेक करें?

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाना होगा.
वेबसाइट की होम पेज पर Latest Notification के लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद MP Board 10th Result 2023 के लिंक पर क्लिक करें.
अगले पेज पर Check Result के लिंक पर जाना होगा.
अब रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से रिजल्ट चेक कर लें.
रिजल्ट चेक करने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

ये भी पढ़ें : IPS बनने का जुनून, ठुकराई ISRO की नौकरी, तृप्ति ने पहले प्रयास में ऐसे क्रैक की UPSC परीक्षा

मध्य प्रदेश बोर्ड की ओर से जारी टाइम टेबल के अनुसार, आखिरी परीक्षा नेशनल स्कील्स क्वालीफिकेशन फ्रेमवर्क के समस्त विषयों की हुई. एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा में इस साल कुल 9.65 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है.
MP Board 12वीं की परीक्षा जारी
मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा जारी है. मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं की परीक्षा 05 अप्रैल 2023 तक चलेगी. इस साल 24 मार्च 2023 को होने वाली परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव किया गया है. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देखें.

ये भी पढ़ें : Bihar Board 10th Result Live 2023: रोल नंबर से करें रजिस्टर, यहां सबसे पहले पाएं 10वीं का रिजल्ट