बेटी के अफेयर में ‘विलेन’ बनी मां, बॉयफ्रेंड संग पहले मारा चाकू फिर दबा दिया गला

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक 17 साल की लड़की ने रविवार को अपने प्रेमी के साथ मिलकर मां की हत्या कर दी. आरोपी लड़की ने पहले चाकू मारा, लेकिन इससे मां नहीं मरी तो दोनों ने मिलकर गला दबा दिया और मौके से फरार हो गए. अगले दिन दोपहर तक जब इनका दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसियों को शक हुआ. इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने महिला का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं इस मामले में आरोपी लड़की और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. घटना ग्वालियर के हजीरा थाना क्षेत्र में गदियापुर का है.
पुलिस ने बताया कि रविवार को महिला की हत्या की सूचना मिली थी. इस सूचना के बाद जांच पड़ताल शुरू हुई तो पहला संदेह महिला की बेटी पर ही गया. इसके बाद पुलिस ने उसे धर दबोचा और कड़ाई से पूछताछ की गई. इसमें लड़की ने पूरी वारदात कबूल करते हुए वारदात में शामिल अपने प्रेमी का नाम बताया. इसके बाद पुलिस ने उसे भी दबोच लिया है. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिया है. अब पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है. लड़की ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसकी मां प्रेमी से मिलन में बाधा बन रही थी. वह उसके प्रेमी को पसंद नहीं करती थी. इसलिए उसने गुस्से में आकर इस वारदात को अंजाम दिया है.
दो महीने पहले भाग गई थी लड़की
पुलिस ने बताया कि लड़की दो महीने अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी. उस समय उसकी मां ने उसके प्रेमी के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कराया था. चूंकि अभी लड़की बालिग नहीं है. इसलिए पुलिस ने उसे बरामद कर उसकी मां को सौंप दिया था. वहीं जेल में कुछ दिन रहने के बाद आरोपी भी जमानत पर बाहर आ गया, लेकिन दोनों का मिलना जुलना बंद नहीं हुआ.
दरवाजा तोड़ कर निकाला शव
पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि रविवार को पुलिस को अनहोनी की सूचना मिली थी. बताया गया था कि महिला के घर का दरवाजा नहीं खुल रहा है. इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़ कर अंदर से महिला का शव बरामद किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस के पहुंचने पर लड़की घर पर नहीं थी. ऐसे में पुलिस को पहला शक इस लड़की पर ही हुआ. पुलिस ने जब उसकी तलाश कराई तो रविवार की ही शाम को वह अपने आरोपी मित्र के साथ मिली. एसपी के मुताबिक आरोपियों ने सब्जी काटने वाले चाकू से वार कर महिला की हत्या की है. इसके बाद आरोपियों ने उसका गला दबा दिया था.