विश्व कप जीतने के बाद भी अर्जेंटीना की तरफ से खेलते रहेंगे मेस्सी

लियोनेल मेस्सी का अभी अंतरराष्ट्रीय फुटबाल को अलविदा कहने का कोई इरादा नहीं है और इस स्टार स्ट्राइकर ने कहा कि विश्वकप जीतने का सपना पूरा करने के बाद भी वह अर्जेंटीना की तरफ से खेलते रहेंगे।
लुसैल स्टेडियम में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराने के बाद लियोनेल मेस्सी का विश्व चैंपियन बनने का सपना पूरा हो गया। मेस्सी ने मैच में दो गोल किए।
मेस्सी अभी 35 वर्ष के हैं और माना जा रहा है कि यह उनका आखिरी विश्वकप है लेकिन स्टार स्ट्राइकर ने मैच के बाद कहा कि उनका अभी खेलने का इरादा है।
मेस्सी ने कहा,‘‘ निश्चित तौर पर मैं इसके साथ अपने करियर को संपूर्ण बनाना चाहता था। मैं अब इससे अधिक की उम्मीद नहीं कर सकता।’’
उन्होंने कहा,‘‘ इस तरह से अपने करियर का समापन करना शानदार होगा। इसके बाद अब और क्या बचा है। मेरे पास कोपा अमेरिका और विश्वकप का खिताब है। लेकिन मुझे फुटबॉल पसंद है और मैं राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनकर खुशी महसूस करता हूं। मैं विश्व चैंपियन के नाते राष्ट्रीय टीम की तरफ से अभी कुछ और मैच खेलना चाहूंगा।’’
मेस्सी ने सात अवसरों पर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का बैलन डीओर पुरस्कार जीता है। उन्होंने अपने पूर्व क्लब बार्सिलोना की तरफ से चार बार चैंपियंस लीग भी जीती है।
अर्जेंटीना के कोच लियोनेल स्कालोनी ने कहा कि यदि मेस्सी चाहते हैं तो वह टीम के साथ बने रह सकते हैं।
उन्होंने कहा,‘‘अगर वह खेलना जारी रखना चाहता है और हमारे साथ बने रहना चाहता है तो वह ऐसा कर सकता है। वह हमारे साथ रहना चाहता है या नहीं इसका फैसला करने का पूरा हकदार वही है। मेरे लिए है यह बड़ी खुशी की बात है कि वह मेरी कोचिंग में खेला। उसने इस टीम को जो कुछ दिया वह अतुलनीय है।