बाबा महाकाल के बड़े भक्त हैं मनोज जोशी, दर्शन करने पहुंचे उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर

Manoj Joshi In Baba Mahakaleshwar Temple: मनोज जोशी फिल्म इंडस्ट्री के एक बेहद ही पॉपुलर एक्टर हैं. उन्होंने कई शानदार फिल्मों के जरिए लोगों को खूब हंसाया है. गौरतलब है कि अक्सर ही कई बॉलीवुड सितारे कई फेमस मंदिरों में जाते रहते हैं. मंगलवार को मनोज जोशी उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकालेश्वर के मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने दर्शन किए और बाबा महाकाल की भस्म आरती में शामिल हुए.

लगातार फिल्म अभिनेताओं का महाकाल मंदिर में दर्शन का सिलसिला जारी है. अभिनेता मनोज जोशी ने नंदीहाल में बैठकर बाबा महाकाल की भस्म आरती का आनंद लिया, जिसके बाद उन्होंने गर्भग्रह बाबा महाकाल का पूजन व अभिषेक भी किया.

ये भी पढ़ें- हॉलीवुड क्यों जाऊं, शाहरुख के इस बयान पर प्रियंका चोपड़ा ने दिया रिएक्शन, बोलीं- मैं घमंडी नहीं

हमारा राष्ट्र विश्व गुरु बने यही कामना

बाबा महाकाल के दर्शन करने के बाद फिल्म अभिनेता मनोज जोशी ने मीडिया से कहा कि, “मैं बाबा महाकाल का अनन्य भक्त हूं. बाबा महाकाल मेरे आराध्य हैं. बाबा महाकाल की भस्म आरती कर बहुत आनंद आया. मैंने बाबा महाकाल की भस्म आरती के मंगल दर्शन किए जिससे मुझे दिव्य अनुभूति हुई है.” उन्होंने बताया कि “मैं बाबा महाकाल के दर्शन करने आया हूं. मैंने गर्भग्रह में बाबा महाकाल का रुद्राभिषेक किया और उसके बाद नंदी हॉल में रुद्र पाठ भी किया.”

उन्होंने ये भी कहा, “मेरी नई फिल्म और वेब सीरीज आने वाली है, जिसकी सफलता के साथ ही परिवार और देश की खुशहाली के लिए भी मैंने कामना की है. हमारा राष्ट्र विश्व गुरु बने यह कामना भी मैंने बाबा महाकाल से की.”

ये भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश CM ने ऑस्कर के लिए RRR टीम को दी बधाई, तो अदनान सामी बोले- आपको शर्म आनी चाहिए

कॉमेडी फिल्मों से चमकी अभिनेता मनोज जोशी की किस्मत

मनोज जोशी की किस्मत 2003 में आई प्रियदर्शन की फिल्म ‘हंगामा’ से चमकी. इस फिल्म में उन्होंने कॉमेडी रोल किया था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया. इस किरादर के बाद उन्हें कई फिल्मों में कॉमेडी रोल करने का मौका मिला. वह ‘हलचल’, ‘धूम’, ‘भागम भाग’, ‘फिर हेरा फेरी’, ‘चुप चुप के’, ‘भूल भुलैया’ और ‘बिल्लू बार्बर’ जैसी फिल्मों में नजर आए और उनकी पहचान एक ऐसे अभिनेता के रूप में बन गई जो स्क्रीन पर आते ही सबको हंसा देते हैं. उन्होंने हर फिल्म में एक से बढ़कर एक रोचक किरदार निभाए.

पद्मश्री सम्मानित है मनोज जोशी

मनोज जोशी ने छोटे पर्दे पर भी अपने अभिनय की छाप छोड़ी है. अभिनेता ‘एक महल हो सपनों का’, ‘चाणक्य’, ‘खिचड़ी’ और ‘चक्रवर्ती अशोक सम्राट’ जैसे टीवी सीरियल्स में अहम भूमिकाएं निभा चुके हैं. वहीं, वो नेटफ्लिक्स पर आई ‘जादूगर’ में भी नजर आए थे. मनोज जोशी को भारतीय सिनेमा और थिएटर को दिए गए योगदान के लिए साल 2018 में उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है.”