खूबसूरती में मनाली-शिमला को मात देता है ये हिल स्टेशन, दिखेगा लाजवाब नजारा

भारत में कई ऐसे टूरिस्ट डेस्टिनेशंस हैं, जहां के खूबसूरत नज़ारे यादगार बन जाते हैं. कुन्नूर ऐसा ही एक हिल स्‍टेशन है, जो तमिलनाडु में स्थित है. कुन्‍नूर ऊटी से 18 किमी और कोयंबटूर से 71 किमी की दूरी पर स्थित है. बता दें कि कुन्‍नूर हरी-भरी वादियों और खूबसूरत वॉटर फॉल की वजह से जाना जाता है.

यहां कि खास बात ये है कि यहां डॉल्फिन नोज बेहद ही खूबसूरत टूरिस्‍ट स्‍पॉट है, जो अधिकतर कोहरे से ढकी रहती है. इस जगह का नाम डॉल्फिन नोज इसलिए पड़ा क्योंकि ये जिस पहाड़ी पर स्‍थित है, उसका शेप डॉल्फिन नोज की तरह है.

कुन्‍नूर में खूबसूरत पहाड़ के अलावा एक वॉटर फॉल भी है, जो कैथरीन वाटर फॉल के नाम से जाना जाता है. ये एक बेहतरीन पिकनिक स्‍पॉट है, जहां लोगों का तांता लगा रहता है. ये वॉटर फॉल घने जंगलों से घिरा हुआ है.

कुन्‍नूर एक बेहतरीन पिकनिक स्‍पॉट है, जो घने जंगलों से घिरा हुआ है. कुन्‍नूर में कई साइट सीन्‍स हैं, जिसका लुफ्त उठाया जा सकता है. यहां जाने के लिए पहले से टिकट बु‍क कराना ठीक रहेगा, क्‍योंकि यहां हर सीजन में पर्यटकों की भीड़ रहती है.

हिडन वैली बेहद खूबसूरत जगह है जहां यंगस्‍टर्स एडवेंचर स्‍पोर्ट्स के लिए जाते हैं. हिडन वैली में ट्रैकिंग, रॉक क्‍लाइम्बिंग और रिवर राफटिंग जैसे स्‍पोर्ट्स का आनंद उठा सकते हैं. यहां कपल्‍स के लिए भी कई टूरिस्‍ट स्‍पॉट हैं जो ट्रिप को यादगार बना सकते हैं.