मुठभेड़ में विजय सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपित गिरफ्तार

– पैर में गोली लगने से घायलMurder रोपी को अस्पताल में भर्ती कराते हुए Police कार्रवाई में जुटी
सुल्तानपुर, 09 अप्रैल . कोतवाली नगर क्षेत्र दरियापुर के पल्लवी Hotel के पास नारायनपुर निवासी विजय नारायण सिंह की गोली मार करMurder करने वाले मुख्य आरोपित को Police ने Monday की आधी रात को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है. मुठभेड़ में आरोपित पैर में गोली लगने से घायल हो गया.
अपर Police अधीक्षक ने Tuesday को बताया कि बीते दिनों विजय नारायण सिंह की गोली मार करMurder घटना में शामिल मुख्य आरोपी अजय सिंह निवासी थाना महारुआ जनपद अम्बेडकर नगर, जो दूबेपुर से Lucknow जाने के फिराक में था. उसकी सूचना पर थाना बन्धुआकला एवं कोतवाली नगर Police ने बीती रात घेर लिया.
एएसपी ने बताया कि मुख्य अरोपित अजय सिंह बीती रात ढाई बजे दरियापुर के पल्लवी Hotel के पास मोटर साइकिल से आता दिखा. Police को देखते ही उसने ताबड़तोड़ फायरिंग की. आत्मरक्षार्थ में Police टीम ने भी फायरिंग की. इसमें अजय सिंह पैर में गोली लगने से घायल हो गया और उसे पकड़ लिया गया. उसके बिना नम्बर प्लेट की मोटर साइकिल और एक पिस्टल बरामद हुई हैं. घायल आरोपी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
उल्लेखनीय है कि बहुचर्चित चिकित्सकMurder कांड में नगर कोतवाली के नारायनपुर गांव निवासी विजय नारायन सिंह सह आरोपी था. हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद 14 मार्च को जेल से बाहर आया था. Sunday को वह अपने साथी अनूप शर्मा (30) निवासी शास्त्रीनगर के साथ दरियापुर तिराहे पर स्थित एक बार में पार्टी कर रहा था. उसके साथी की वहां मौजूद लोगों से विवाद हो गया. Police के मुताबिक, एक व्यक्ति अजय सिंह द्वारा विजय नारायण सिंह को गोली मार दी और उनकी मौत हो गई थी.
/दयाशंकर /मोहित