बिहार के विभिन्न गंगा घाटों पर varanasi सा दिखा नजारा, हर-हर गंगे की गूंज के साथ हुई महाआरती

गंगा आरती करते भाजपा नेता

पीएम मोदी के 72वें जन्मदिन पर भाजपा के द्वारा आयोजित अखिल भारतीय सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत दिन में विधानसभा क्षेत्र में वृक्षारोपण कार्यक्रम चलाया गया, जबकि शाम में भव्य गंगा आरती का आयोजन किया गया.

पटना में आयोजित गंगा आरती का दृश्य

नमामि गंगे द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम बिहार के कुल 37 जिले में आयोजित की गई थी. जहां गंगा नदी नही था. वहां स्थानीय दूसरी या अन्य जलाशय के किनारे आरती का आयोजन किया गया था.

गंगा आरती करते बीजेपी के नेता

गंगा आरती का आयोजन राजधानी पटना में बीजेपी के वरीय नेता नंद किशोर यादव, पटना ग्रामीण में रामकृपाल यादव के नेतृत्व में आयोजित की गई थी.

विधि-विधान से गंगा आरती को संपन्न कराते पुरोहित

बगहा में गंगा आरती कार्यक्रम का आयोजन सासंद सतीश दूबे, बाढ़ में राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा, मुंगेर में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, जमुई में संजय सरावगी जबकि मोतिहारी में पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार के नेतृत्व में आयोजित की गई थी.

गंगा आरती में उपस्थित सैकड़ों लोग

गंगा आरती में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने भी भाग लिया. जहां बीजेपी नेताओं ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों से भी लोगों को अवगत कराया.

गंगा आरती को संपन्न कराते पुरोहित

गंगा महाआरती कार्यक्रम के दौरान गंगा घाटों पर वाराणसी सा दृश्य देखा गया. पुरोहितों ने ओम जय गंगे माता की धुन पर गंगा आरती की प्रस्तुति की. गंगा महाआरती का दृश्य देख वहां मौजूद सैकड़ों लोग भक्ति भाव से विभोर हो गए.