लोकसभा चुनाव: प्रधानमंत्री मोदी आज उत्तराखंड में चुनाव प्रचार का करेंगे आगाज

Dehradun /रुद्रपुर, 02 अप्रैल . Prime Minister Narendra Modi आज (Tuesday ) रुद्रपुर में जनसभा से उत्तराखंड में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे. Chief Minister धामी ने प्रधानमंत्री का देवभूमि उत्तराखंड आगमन पर स्वागत किया है. प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर Police-प्रशासन अलर्ट मोड पर है.
किच्छा बाईपास मार्ग पर स्थित मैदान में Prime Minister Narendra Modi रैली को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री सुबह लगभग 11 बजे रुद्रपुर पहुंचेंगे. दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रैली में भीड़ जुटाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में Chief Minister सहित पार्टी के बड़े नेता शामिल होंगे.
रैली स्थल पर सुबह से कार्यकर्ता आने लगे हैं. Chief Minister पुष्कर सिंह धामी ने सोशल Media पर जारी पोस्ट में कहा है कि सनातन संस्कृति के ध्वजवाहक, देश के धार्मिक स्थलों का पुनरुद्धार कर मां भारती के गौरव का अभिवर्धन करने वाले Prime Minister Narendra Modi का देवभूमि Uttarakhandकी पवित्र धरा पर हार्दिक स्वागत एवं अभिनन्दन है.
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि रैली में बड़ी संख्या में आमजन प्रधानमंत्री को सुनने लिए आज आ रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर पार्टी कार्यकर्ता भी उत्साहित है. उत्तराखंड से प्रधानमंत्री का लगाव है और उत्तराखंड के लोग प्रधानमंत्री को अपने घर का मानते हैं.
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर ऊधमसिंह नगर Police प्रशासन अलर्ट मोड पर है. कार्यक्रम वाले रूट पर बेरिकेड लगाकर Police बल तैनात किया गया है. मैदान के पीछे वाली गंगापुर रोड को जीरो जोन घोषित किया है. साथ हीं आस-पास के सभी दुकानों को बंद किया गया है. एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि कार्यक्रम के लिए पांच एसपी, 12 एडिशनल एसपी, 16 सीओ, पांच पीएसी की कंपनियां सहित अन्य फोर्स भी तैनात है. बैग स्कैनर सहित अन्य सुरक्षा इंतजाम है. सुरक्षा के कारणों से ट्रैफिक भी डायवर्ट किया गया है.
रुद्रपुर में नो ड्रोन जोन: प्रधानमंत्री के रुद्रपुर में जनसभा कार्यक्रम के लिए ऊधमसिंह नगर Police ने किच्छा और रुद्रपुर में ड्रोन के लिए नो फ्लाई जोन जारी किया है. सुरक्षा को देखते एंटी ड्रोन यूनिट को तैनात किया गया है, जोकि किसी संदिग्ध ड्रोन के दिखने पर उसे हवा में हो मार गिरााएगा.
/राजेश