लियोनेल मेसी फीफा वर्ल्ड कप फाइनल के बाद ले लेंगे संन्यास? क्रोएिशया को हराने के बाद दिया बड़ा बयान

दोहा: महान खिलाड़ियों में से एक अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी () ने पुष्टि की है कि कतर में रविवार को होने वाले फाइनल में जब अर्जेंटीना फ्रांस या मोरक्को से भिड़ेंगे तो वह अपना आखिरी फीफा विश्व कप मैच खेलेंगे। मेसी ने अर्जेंटीना को मंगलवार को सेमीफाइनल में क्रोएशिया पर 3-0 से जीत दिलाई और रविवार को अपना 172वां मैच खेलेंगे। वह 1986 के बाद से देश को अपना पहला विश्व कप खिताब दिलाने के लिए जान लड़ा देंगे।

मेसी ने अर्जेंटीना के मीडिया आउटलेट डियारियो डेपोर्टिवो ओले से कहा- मैं यहां तक पहुंचने के बाद बहुत सुखद महसूस कर रहा हूं। फाइनल में अपना आखिरी गेम खेलकर अपनी विश्व कप यात्रा समाप्त कर करूंगा। अर्जेंटीना के कप्तान ने कहा- अगले वर्ल्ड कप के लिए काफी समय है। मुझे नहीं लगता कि मैं दोबारा ऐसा कर पाऊंगा। इस तरह खत्म करना सबसे अच्छा है।

35 वर्षीय डिएगो माराडोना और जेवियर माशेरानो (4-4 वर्ल्ड कप) को पीछे छोड़ते हुए एक फीफा वर्ल्ड कप में अपना 5वां विश्व कप खेल रहे हैं। कतर में अपने पांचवें गोल के साथ उन्होंने गेब्रियल बतिस्तुता को विश्व कप में ससे अधिक गोल दागने के मामले में पीछे छोड़ दिया। यह उनका वर्ल्ड कप इतिहास का 11वां गोल रहा, जबकि ग्रेबियल के नाम 10 थे।

मेसी ने कहा- यह सब ठीक है और अच्छा है (रिकॉर्ड्स), लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम के लक्ष्य को पाने में सक्षम होना है। यह सबसे खूबसूरत चीज होती है। हम कड़ी मेहनत करने के बाद अब खिताब से बस एक कदम दूर हैं और हम इस बार ऐसा करने के लिए सब कुछ करने को तैयार हैं। मंगलवार की जीत के बाद अर्जेंटीना की सड़कों पर हजारों फैंस ने खूब जश्न मनाया। उनकी फाइनल में भिड़ंत फ्रांस और मोरक्को के विनर से होगी।