‘सब टोपी वालों को एक होने दो’, जबलपुर में बोले बागेश्वर बाबा; मुस्लिम समाज के बीच में करेंगे भागवत

जबलपुर: शायद ही देश के इतिहास में पहले कभी मुस्लिम समुदाय के बीच राम कथा हुई हो, लेकिन इस बार ये होने जा रहा है.पहली बार एक मुस्लिम समुदाय के बीच में राम कथा होने जा रही है. जहां बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्रित होंगे और उन्हें राम कथा सुनाई जाएगी. यह ऐलान बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने जबलपुर के पनागर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा मंच से किया है. जबलपुर के पनागर क्षेत्र में चल रही भागवत कथा के तीसरे दिन धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने दरबार लगाया. इस दौरान उन्होंने कई भक्तों से बातचीत की और उनका पर्चा भी निकाला. जिसके बाद भक्तों को भागवत कथा सुनाई.

भागवत कथा सुनने के लिए एक मुस्लिम परिवार भी कटनी से जबलपुर पहुंचा था. जहां उन्होंने भी कटनी में भागवत कथा करने की इच्छा जताई जिस पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मंच से भागवत कथा करने का ऐलान कर दिया. इसी बीच बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने यहां एक नया ऐलान भी किया उन्होंने कहा की अब वो मुस्लिम समाज के बीच में भी भागवत कथा करेंगे और दिव्य दरबार भी लगाएंगे. भागवत कथा के मंच से शास्त्री ने ऐलान किया कि मुस्लिम समाज के बीच उनकी भागवत कथा कटनी में आयोजित होगी.

अब मुसलमान परिवारों के बीच जाकर कथा सुनाएंगे बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री, भारत के इतिहास में पहली बार मुस्लिम समुदाय के बीच होगी भागवत कथा, कटनी के मुस्लिम समाज के अध्यक्ष तनवीर खान ने जताई कथा कराने की इच्छा#jabalpur #BageshwarDhamSarkar#bageshwardham@TV9Bharatvarsh pic.twitter.com/ZNFT6C3KWa
— Shiv Choubey (@ShivChoubey5) March 28, 2023

मुस्लिम समाज के लोगों को भी भागवत कथा सुनाएंगे
धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि कटनी के मुस्लिम समाज के पदाधिकारी तनवीर खान ने उनसे भागवत कथा का करने की इच्छा जताई है. जिसे वो स्वीकार कर रहे हैं और अब वो मुस्लिम समाज के लोगों को भी भागवत कथा सुनाएंगे. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मंच से ऐलान करते हुए कहा कि अब तक हमारी भागवत हिंदू परिवार और उन लोगों के बीच हुआ करती है और होती रहेगी, लेकिन भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा हमारे भक्त और प्रिय मित्र मुस्लिम समाज के तनवीर खान का पूरा परिवार कटनी में तीन दिन की भागवत कथा कराएगा.

ये भी पढे़ं- बॉलीवुड एक्टर दीपक तिजोरी ने की मंगलनाथ में भात पूजा, कुछ दिन पहले धोखाधड़ी का हुए थे शिकार

धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि तनवीर खान कटनी के मुस्लिम समाज के अध्यक्ष भी हैं. तनवीर की इच्छा थी कि कटनी में भी बागेश्वर धाम सरकार की भागवत हो. जिस पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि तुम तैयारी करो और पूरे मुस्लिम समाज को बुलाओ सब टोपी वालों को आने दो और सब को एक होने दो, इसमें हमें क्या दिक्कत है रामकथा में. इसके साथ ही धीरेंद्र शास्त्री ने स्पष्ट किया कि भागवत कथा के लिए तारीख और समय नहीं बताया. उन्होंने कहा की आने वाले समय में जो भी तारीख खाली होगी उसमें कथा करने वो कटनी जरूर जाएंगे.

ये भी पढे़ं- MP: सड़क पर 4000 से ज्यादा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, बच्चों को गोद में लेकर हक की लड़ाई लड़ने को मजबूर