किशन, अय्यर ने निकाला साउथ अफ्रीका का दम, भारत ने की बराबरी

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की दमदार पारी की बदौलत भारत ने दूसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया है और इसी के साथ 3 मैचों की सीरीज में भी 1-1 से बराबरी कर ली है. रांची में अय्यर और किशन ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. अय्यर ने इस बीच अपने वनडे करियर का दूसरा शतक भी जड़ दिया. साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 279 रन का लक्ष्य दिया, जवाब में भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.
279 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज 48 रन के भीतर ही गंवा दिए थे. शिखर धवन और शुभमन गिल जल्दी पवेलियन लौट गए. इसके बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने जबरदस्त साझेदारी की और स्कोर को 200 रन के पार पहुंचा दिया. दोनों छोर से चौके छक्कों की बारिश हुई. किशन के पवेलियन लौटने के बाद अय्यर को संजू सैमसन का साथ मिला और दोनों भारत को जीत दिलाकर ही मैदान से बाहर आए.
भारतीय गेंदबाजी से हिली मेहमान टीम
इससे पहले साउथ अफ्रीका की तरफ से रीजा हेंडरिक्स और एडन मार्करम ने बल्ले से कोहराम मचाया. भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत तो शानदार की थी और क्विंटन डिकॉक के रूप में मेहमान टीम को 7 रन पर ही पहला झटका दे दिया था. इसके बाद जानेमन मलान के रूप में 40 रन पर दूसरा झटका दिया.
हेंडरिक्स और मार्करम ने मचाया कोहराम
2 विकेट गंवाने के बाद हेंडरिक्स और मार्करम ने साउथ अफ्रीकी पारी को संभालने की कोशिश की. दोनों ने अर्धशतक जड़ा और अच्छी साझेदारी करके पारी को 169 रन तक ले गए. इस साझेदारी को मोहम्मद सिराज ने तोड़ा. उन्होंने हेंडरिक्स को 74 रन पर पवेलियन भेज दिया.