खेलो इंडिया यूथ गेम्स: 5वें संस्करण के मस्कट, टॉर्च और एंथम का अनावरण 7 जनवरी को

khelo-indiaभोपाल (dailyhindinews.com)। खेलो इंडिया यूथ गेम्स का 5वें संस्करण के मस्कट (शुभंकर) टॉर्च और एंथम का अनावरण सात जनवरी को भोपाल में हेागा। यह अनावरण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय खेल और युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर करेंगे।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बताया कि भोपाल के शौर्य स्मारक परिसर में सात जनवरी को शाम छह बजे विभिन्न स्कूल और महाविद्यालय के विद्यार्थी, खेल विशेषज्ञों, खिलाड़ी, सोशल मीडिया इंफ्ल्यूएंसर आदि की उपस्थिति में मस्कट लांच किया जाएगा। मध्यप्रदेश के लिए गर्व का विषय है कि खेलो इंडिया की मेजबानी का मौका प्रदेश को मिला है। इस आयोजन को सफल और यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी।

सिंधिया ने टीटी नगर स्टेडियम में खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तैयारियों की समीक्षा की करते हुए कहा, खेलो इंडिया यूथ गेम्स का पाँचवां संस्करण 30 जनवरी से 11 फरवरी तक प्रदेश के आठ शहर भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और खरगोन (महेश्वर) में होगा। एक गेम (साइकिलिंग) दिल्ली में होगा।

पहली बार वाटर स्पोर्ट्स अर्थात कयाकिंग कैनोइंग, कैनो सलालम और तलवारबाजी खेलो इंडिया गेम्स के इस संस्करण का हिस्सा होंगे।

उन्होंने बताया कि तेरह दिन तक 27 खेल नौ शहरों के 23 गेम वेन्यू में होंगे। लगभग 6 हजार खिलाड़ी, 303 अंतर्राष्ट्रीय और 1089 राष्ट्रीय ऑफिशियल्स इन गेम्स का हिस्सा होंगे। खेलो इंडिया के लिए लगभग दो हजार वॉलंटियर अलग-अलग गेम वेन्यू में तैनात रहेंगे।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021